Uncategorized

पोप से मिलने 2300 किमी के सफर पर निकले थे, एक शब्द की गलती से मंजिल से 1400 किमी दूर पहुंचे



लंदन.पोप से मिलने के लिए81 वर्षीय बुजुर्ग ओप न्यूकैसल (ब्रिटेन) से रोम के लिए निकले थे।उन्होंनेलोकेशन में गलती सेROME की जगह ROM डाल दिया, जिससे जीपीएस ने उन्हें जर्मनी पहुंचा दिया। बुजुर्ग का नामओप बताया गया है। वे मूलरूप से इटली के हैं और फिलहाल न्यूकैसल में रहते हैं। ओप वैटिकन में पोप से मिलना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एक तीर्थयात्री के रूप में रोम जाने का फैसला लिया था।

यात्रा पर निकलने के दौरान ओप ने गलती से लोकेशन में पश्चिम जर्मनी के एक छोटे शहर ‘रोम’ (ROM) की जानकारी डाल दी। इसके बाद वे जीपीएस के सहारे जर्मनी पहुंच गए। उन्हें रास्ते में कोलेजियम (प्राचीनरोमयुद्धस्थल) और द सिस्टिन चैपल (पोप का निवास)मिलने की उम्मीद थी। जब ये लैंडमार्क नहीं मिले तो उन्हें कुछ गलतलगा।

पुलिस ने1400 किमी दूर आने की जानकारी दी

सफर के दौरान ओप की गाड़ी ने जर्मनी के रोमके साइन बोर्ड में टक्कर मार दी। मौके पर पुलिस आ गई। इसके बाद में पता चला कि वे 1400 किलोमीटर दूर जर्मनी के रोमआ गए हैं।पुलिसप्रवक्ता मोनिका ट्रियूट्लर ने कहा कि बुजुर्ग एक तीर्थयात्री है। वह पोप से मिलने की उम्मीद लेकर इटली की राजधानी रोम जा रहेथे। पुलिस ने कहा कि बुजुर्गतब और घबरा गए, जब उन्हेंपता चला कि इटली में रोम को रोमाकहा जाता है और जर्मन में रोम कहा जाता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बुजुर्ग ने जर्मनी में एक साइनबोर्ड को टक्कर मार दी, यहीं उन्हें पुलिसवालों ने उन्हें बताया कि वे इटली के रोम में नहीं हैं।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *