Uncategorized

बंदूकधारी ने ट्राम पर गोलियां बरसाईं, तीन की मौत; तुर्की मूल का आरोपी गिरफ्तार



एम्सटर्डम. नीदरलैंड के उत्रेख्त शहर में एक बंदूकधारी हमलावर ने ट्राम में सफर कर रहे लोगों पर गोलियां बरसाईं। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई। करीब 9 लोगोंके घायल होने की खबर है। पुलिस ने 37 साल के तुर्की मूल के आरोपी गोकमैन टैनिस को गिरफ्तार कर लिया। गोकमैनके पिता मेहमत टैनिस ने कहा कि अगर उनका बेटा जिम्मेदार है तो उसे सजा मिलनी चाहिए।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पुलिस ने घटनास्थल की बैरीकैडिंग कर दी है।डच अधिकारियों का कहना है कि उत्रेख्त में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए चेतावनी जारी कर दी गई है। स्कूलों को दरवाजे बंद करने के लिए कहा गया और सरकारी-धार्मिक संस्थानों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई।

’11 साल से बेटे से कोई संपर्क नहीं’

मेहमत टैनिस के मुताबिक- गोकमैन ने 2008 में अपनी पत्नी को तलाक दिया था। इसके बाद से उससे संपर्क नहीं रहा। उसने दोबारा शादी कर ली और केसारी प्रांत में रहने लगा। 11 साल से मेरी उससे किसी तरह की बात नहीं हुई। उसकी परिवार में भी किसी से बातचीत नहीं हुई। वह गुस्सेवाला नहीं था लेकिन 11 साल गुजर गए, इस बीच क्या हुआ, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं।

न्यूजीलैंड मेंगोलीबारी में मारे गए 50

इससे पहले शुक्रवार को ही न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों अल-नूर और लिनवुड में एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इसमें 50 लोग मारे गए थे। हमलावर ब्रेंटन टैरेंट ‘व्हाइटसुपरमेसिस्ट’ (अतिवादी संगठन) का हिस्सा बताया गया था। इस हमले में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी बाल-बाल बच गए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Mass Shooting in Tram in city of Utrecht Netherlands news and updates

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *