Uncategorized

बैंक ने गलती से एक दंपती के खाते में 86 लाख रु. जमा किए, दोनों ने 77 लाख खर्च कर डाले



पेंसिल्वेनिया. अमेरिका के मोंटूर्सविले में रहने वाले रॉबर्ट और टिफनी विलियम्स के खाते में बैंक कर्मचारियों की गलती से 86.29 लाख (120000 डॉलर) रुपए ट्रांसफर हो गए। कपल ने इस रकम में से 76.90 लाख (107,000 डॉलर) रुपए खर्च कर दिए। लिकमिंग मजिस्ट्रेट जिला कोर्ट में दाखिल की गई शिकायत के मुताबिक, अब दोनों रकम के चोरी के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

सोमवार को केस की पहली सुनवाई हुई। इसमें दोनों ने माना कि जो पैसा बैंक खाते में आया वह उनका नहीं था, लेकिन वे उसमें से बहुत सारा खर्च कर चुके हैं। हालांकि, वह तुरंत लौटा नहीं सकते हैं। अगली सुनवाई तक दोनों को करीब 18 लाख (25000 डॉलर) रुपए की जमानत पर छोड़ा गया है।टिफनी विलियम्स ने बताया कि मिले पैसे से एक एसयूवी, एक कैम्पर, दो फोर व्हीलर्स और एक कार ट्रेलर खरीद लिया। कुछ पैसा अन्य चीजों के बिल जमा करने में खर्च हो गए। वहीं, एक दोस्त को15 हजार डॉलर उधार भी दिए।

  1. दंपती ने बताया कि उसने ज्यादातर पैसा खर्च कर दिया। हालांकि, वह बैंक के साथ रिपेमेंट एग्रीमेंट साइन करने को तैयार है। इसके बाद से बैंक ने उससे दोबारा संपर्क ही नहीं किया। उधर, विलियम्स ने कहा कि इस मामले में वह तुरंत कोई कमेंट नहीं कर सकता है, उसने कुछ लोगों से कानूनी सलाह ली है।

  2. टिफनी ने बैंक को 21 जून को जवाब दिया और बताया कि उसके पास बहुत अधिक पैसा नहीं बचा है। क्योंकि उसने बिल आदि जमा करने में खर्च कर दिए हैं। हालांकि वह बैंक के साथ रिपेमेंट एग्रीमेंट साइन करने को तैयार है। इसके बाद से बैंक ने उससे दोबारा संपर्क ही नहीं किया। उधर, विलियम्स ने कहा कि इस मामले में वह तुरंत कोई कमेंट नहीं कर सकता है, हालांकि उसने कुछ लोगों से कानूनी सलाह ली है।

  3. मीडिया में इस कपल का मजाक उड़ रहा है। एक न्यूज एंकर अपने साथी एंकर से सवाल करता है कि अगर आपके अकाउंट में गलती से बैंक 86 लाख रुपए डाल दें,तो क्या आप उसे खर्च करेंगे। इस पर एंकर ने कहा- ऐसा तो बिल्कुल नहीं करूंगा, हां बिना किसी को बताए सही वक्त का इंतजार करूंगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      A bank mistakenly put $120,000 into a couple’s Robert and Tiffany Williams account, Pennsylvania

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *