Uncategorized

ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट को डसेलडर्फ जाना था, 1200 किमी दूर एडिनबर्ग पहुंच गई



लंदन. ब्रिटिश एयरवेज की एक फ्लाइट ने लंदन के सिटी एयरपोर्ट से जर्मनी के डसेलडर्फ एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी। लेकिन, गलती से फ्लाइट 1200 किलोमीटर दूर स्कॉटलैंड की राजधानी एडिनबर्ग पहुंच गई। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि कागजी कार्यवाही में हुई गलती की वजह से यह घटना हुई। यात्रियों को तो इसका पता तब चला, जब एयरपोर्ट पर “वेलकम टू एडिनबर्ग’ की घोषणा की गई।

  1. ब्रिटिश एयरवेज के अधिकारियों ने बताया कि फ्लाइट को वापस डसेलडर्फ के लिए रवाना कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जर्मनी की फर्म डब्ल्यूडीए एक समझौते के तहत यहां ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट का संचालन करती है।

  2. ब्रिटिश एयरवेज ने कहा कि हमने यात्रियों से माफी मांगी है। हम हर यात्री से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क कर रहे हैं, जिन्हें गलती की वजह से परेशानी हुई।

  3. एयरवेज ने कहा कि पायलट किसी भी जगह पर भ्रमित नहीं हुआ, लेकिन एडिनबर्ग में कागजी कार्यवाही में हुई गलती की वजह से एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने उसे उस रूट पर जाने की इजाजत दे दी।

  4. लंदन से डसेलडर्फ के लिए उड़ान भरने वाली 24 वर्षीय मैनेजमेंट सलाहकार सोफी कुक ने कहा- जब पायलट ने एडिनबर्ग में उतरने की घोषणा की, तो हमें लगा कि यह कोई मजाक है। मैंने केबिन क्रू से भी पूछा कि क्या आप मजाक कर रहे हैं।

  5. पायलट ने सबसे पूछा कि क्या आप सभी एडिनबर्ग जाना चाहते हैं, अगर ऐसा है तो आप अपना हाथ उठा दीजिए। पायलट ने बताया कि उसे कोई आइडिया नहीं था कि यह कैसे हुआ। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। क्रू पूरी कोशिश कर रहा था कि यात्रियों की मदद की जा सके।

  6. सोफी ने बताया- डसेलडर्फ के लिए उड़ान भरने से पहले प्लेन एडिनबर्ग पर ही रुका रहा। मैं बहुत हताशहो गई थी। टॉयलेट ब्लॉक हो गए थे और फ्लाइट स्टाफ के पास स्नैक्स भी नहीं थे।

  7. यात्रियों ने ट्विटर पर इस गलती की शिकायत की। सन ट्रान नाम के एक यात्री ने ट्विटर पर लिखा- ये एक ईमानदार गलती लगती है। हालांकि, उस वक्तएयरवेज ने जवाब दिया था कि इस बारे में हमें अभी कोई जानकारी नहीं है कि फ्लाइट गलत जगह कैसे पहुंच गई।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      British Airways flight lands in Edinburgh instead of Dusseldorf by mistake

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *