Uncategorized

भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों से सुरक्षा एजेंसियों ने की बदसलूकी



नई दिल्ली.पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी के दौरान शनिवार को मेहमानों के साथ बदसलूकी की गई। भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने इस्लामाबाद स्थित होटल सेरेना में इफ्तार के लिए राजनयिकों और दोस्तों को न्यौता दिया था। लेकिन पाक की सुरक्षा एजेंसियों ने इसमें खलल डालने की पूरी कोशिश की। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसियों के जवानों ने होटल की घेराबंदी कर रखी थी। पाकिस्तान में पहले भी कई तरह से भारतीय राजनयिकों के उत्पीड़न के मामले सामने आ चुके हैं।

भारतीय उच्चायुक्त बिसारिया ने रविवार को कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण और राजनयिक आचरण के खिलाफ हैं। इससे पहले मेहमानों के उत्पीड़न से जुड़ा उनका एक वीडियो सामने आया। जिसमें बिसारिया इफ्तार पार्टी में आए लोगों से कह रहे थे, ”आप सभी को मुबारकबाद। यहां आने के लिए शुक्रिया। मैं आपसे माफी भी मांगना चाहूंगा, क्योंकि आपको अंदर आने में काफी तकलीफ हुई और कई अंदर नहीं आ पाए। हमारे इफ्तार का ये सिलसिला कई साल पहले शुरू हुआ था। नई सरकार हमेशा उम्मीद और नई पहल लेकर आती है।”

कई मेहमान इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं हो पाए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाक एजेंसियों ने इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों को धमकाया और उनके साथ बदसलूकी की। कई मेहमानों ने पार्टी में भारतीय अधिकारियों से शिकायत की। मेहमानों को परेशान करने के लिए कारें होटल से दूर खड़ी कराई गईं। सैकड़ों लोग पार्टी में शामिल हुए बगैर लौट गए।

राजनयिकों के उत्पीड़न को लेकर भारत ने दी थी चेतावनी
पिछले साल दिसंबर में भी भारतीय राजनयिकों को परेशान करने के लिए उनके घरों की बिजली काटी गई थी, गैस कनेक्शन देने में लेटलतीफी की और कई अफसरों का इंटरनेट कनेक्शन ब्लॉक कर दिया था। आरोप है कि पाक एजेंसियां राजनयिकों की जासूसी कर रही हैं। भारतीय उच्चायोग ने अपने राजनयिकों के उत्पीड़न का मामला पाक विदेश मंत्रालय के सामने उठाया था। इसके बाद भारतीय मिशन ने एक नोट जारी कर पाक को चेतावनी दी थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *