Uncategorized

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 आज, हारी तो सीरीज गंवा देगी टीम इंडिया, इन दो प्लेयर्स को किया जा सकता है बाहर



स्पोर्ट्स डेस्क/मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन में से दूसरा टी20 आज मेलबर्न में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच बेहद अहम है। अगर वो यहां भी मैच हारती है तो टी20 सीरीज पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया का कब्जा हो जाएगा। पहला मैच टीम इंडिया बेहद करीब आकर सिर्फ 4 रन से हार गई थी। हालांकि, इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम से ज्यादा डकवर्थ लुईस नियम ज्यादा जिम्मेदार था। टीम इंडिया को बनाने थे 158 रन लेकिन बारिश की वजह से यह टारगेट 174 रन हो गया था। ऑस्ट्रेलिया यदि इस मैच में भी भारत को हरा देता है तो वह टी-20 फॉर्मेट में 10 साल बाद टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज जीतने में सफल हो जाएगा।

पलड़ा तो हमारा भारी
भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर तीन टी-20 मैच खेले हैं। इनमें से उसने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं, उन दोनों मैच में वह टॉस हार गया था। टीम इंडिया आखिरी बार यहां एक फरवरी 2008 को हारी थी। हालांकि, तब वह टॉस जीतने में जरूर सफल रही थी। भारत ने आखिरी बार इस मैदान पर 29 जनवरी 2016 को टी-20 मैच खेला था। इसे उसने 27 रन से जीता था।

ये हो सकते हैं दो परिवर्तन हमारी टीम में
टीम इंडिया पिछला टी-20 महज चार रन से हारी थी। इतनी करीबी हार के बाद टीम प्रबंधन आखिरी एकादश में बदलाव कर सकता है। उस मैच में खलील अहमद ने 14 की औसत से तीन ओवर में 42 और क्रुणाल पंड्या ने 13.75 की औसत से चार ओवर में 55 रन दिए थे। ऐसे में दोनों की जगह उमेश यादव और युजवेंद्र चहल को आखिरी एकादश में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, क्रुणाल को बाहर करने से एक बल्लेबाज कम हो जाएगा।

हारे तो कोहली के नाम होगा अनोखा रिकॉर्ड
अगर भारत ये मैच हार जाता है तो कोहली के हाथ से सीरीज भी निकल जाएगी। इसी के साथ टी-20 इतिहास में ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की सीरीज हारने वाले विराट पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे। हालांकि कोहली चाहेंगे कि ये दाग उन पर न लगे, इसलिए भारतीय टीम यह मैच जीतने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


india vs australia 2nd t20 in melbourne

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *