Uncategorized

महिला को फरमान सुनाया- वर्कप्लेस पर हिजाब पहनना छोड़ दो या नौकरी



कराची. पाकिस्तान की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत महिला को फरमान सुनाया गया कि वर्कप्लेस पर हिजाब पहनना छोड़ दो। अगर वह ऐसा करने के लिए राजी नहीं है तो नौकरी छोड़ सकती है। किसी मुस्लिम बाहुल्य देश में हिजाब को लेकर आपत्ति का यह पहला मामला है।

  1. पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही हैं। लोगों का कहना है कि क्रिएटिव किओस कंपनी के सीईओ जव्वाद कादिर को इस्तीफा देना चाहिए।

  2. महिला ने बताया, ‘‘एक मैनेजर ने उससे कहा कि अगर वह नौकरी करना चाहती है तो उसे हिजाब उतारना होगा। हिजाब पहनने से कंपनी की इमेज खराब हो रही है।’’

  3. महिला के मुताबिक, अगर वह नौकरी छोड़ती है तो दो इस्लामिक बैंकों ने वैकल्पिक नौकरी का ऑफर दिया है। वहीं, सीईओ कादिर ने इस घटनाक्रम को लेकर माफी मांगी है।

  4. कादिर ने कहा, ‘‘हमारे स्टाफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक साथी से अनैतिक व्यवहार करते हुए इस्तीफा मांगा। मैं इस मामले की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। कुलीग को हुए तनाव के कारण शर्मिंदा भी हूं।’’

  5. कादिर ने बताया कि पीड़ित महिला को अपना इस्तीफा वापस लेने और नौकरी जारी रखने के लिए कहा गया है। इसके अलावा संबंधित मैनेजर पर भी कार्रवाई की जा रही है।

  6. कादिर ने कंपनी को ईमेल लिखा कि इस मामले में सिर्फ माफी मांगना बहुत कम है। वे सॉफ्टवेयर कंपनी के सीईओ के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इस ईमेल की कॉपी कादिर ने फेसबुक पर भी पोस्ट की है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Woman asked to shun hijab at workplace or resign in Pakistan

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *