Uncategorized

महिला ने किंडरगार्टेन में 14 बच्चों को चाकू मारा, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया



बीजिंग. पश्चिमी चीन के चोंगकिंग शहर स्थित शिंशिजी किंडरगार्टेन में शुक्रवार सुबह एक महिला (39) ने चाकू से 14 बच्चों को घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान लोगों और शिक्षकों ने आरोपी महिला की पिटाई भी की। आरोपी का कहना है कि वह चीन की सरकार की कार्यप्रणाली से नाराज है। हालांकि, बच्चों पर हमले को लेकर उसने कोई वाजिब वजह नहीं बताई।

घटना के वक्त कक्षाओं में जा रहे थे बच्चे

पुलिस के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार सुबह करीब 9:30 बजे हुई। उस वक्त बच्चे खेलने के बाद अपनी कक्षाओं में जा रहे थे। घायल बच्चों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

2018 में दो बच्चों की हत्या हुई थी

चीन में पिछले कई सालों में इस तरह के मामले बढ़े हैं। अधिकतर घटनाओं में शामिल लोगों को मानसिक रूप से बीमार बताया गया है। जून 2018 में एक व्यक्ति ने शंघाई में एक स्कूल के पास तीन बच्चों और उनकी मां पर चाकू से हमला किया था। इस घटना में दो बच्चों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना था कि आरोपी व्यक्ति बेरोजगार था और उसने समाज से बदला लेने के लिए यह हमला किया था।

2010 में 20 बच्चों ने जान गंवाई

अब तक हुईं इस तरह की घटनाओं में अधिकतर चाकू या घरेलू विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में चीन की सरकार ने पटाखों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगा रखी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 2010 में हुए इस तरह के हमलों में 20 बच्चों की मौत हो गई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Woman Injured 14 Children in China Kindergarten were Angry from China Govt

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *