Uncategorized

मोदी को इमरान-जिनपिंग ने दी बधाई, नेतन्याहू बोले- महान लोकतंत्र को चलाने वाले की जीत



नई दिल्ली.लोकसभा चुनावमें एनडीए की जीत पर दुनियाभर के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने में जुटे हैं। इनमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शामिल हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को बड़ी चुनावी जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा किअमेरिका-भारत पार्टनरशिप के तहत कई बड़ी चीजें अभी बची हैं। मोदी की वापसी से मुझे उम्मीद है कि साथ मिलकर और महत्वपूर्ण काम करने का मौका मिलेगा।

नेतन्याहू ने मोदी को बधाई देते हुए लिखा, “मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, आपको प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इजराइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।”

इमरान ने ट्वीट किया, ‘‘मैं भाजपा गठबंधन की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, विकास और समृद्धि के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’

##

जिनपिंग ने पत्र लिखकर बधाई दी

चीनकेराष्ट्रपति शी जिनपिंग नेमोदी को पत्र लिखकर एनडीए की जीत की बधाई दी। इसमें जिनपिंग ने मोदी के साथ मिलकर भारत-चीन के रिश्ते आगे बढ़ाने की बात कही। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान की सरकार और नागरिक दो लोकतंत्रों के बीच सहयोग बढ़ाने की आकांक्षा रखते हैं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने मोदी को फोन कर जीत के लिए मुबारकबाद दी। वहीं, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने मोदी को शानदार जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने आगे दोनों देशों के साथ काम करने की इच्छा जताई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *