Uncategorized

युवक ने जीती 9 करोड़ रुपए की लॉटरी, पहले तो 54 दिन तक रकम लेने ही नहीं पहुंचा, पर जब पहुंचा तो सबको कर दिया शॉक्ड



वॉशिंगटन. जमैका के एक युवक ने अमेरिका में 10 लाख पाउंड की लॉटरी जीती। हालांकि, जब इनाम लेने की बारी आई तो पहले तो उसने जीत के 54 दिन बाद तक लॉटरी अफसरोंको इंतजार कराया। बाद में अपने करीबियों से छिपकर और मास्क लगाकर इनाम की रकम लेने पहुंचा। एक वेबसाइट के मुताबिक, युवक का नाम ए कैम्पबेल है। उसने मास्क लगाकर इनाम लेने का फैसला इसलिए किया, ताकि कोई भी रिश्तेदार उसे पहचान न पाए।

मास्क पहनकर पहुंचा युवक
कैम्पबेल के इनाम लेने की तस्वीरें ऑर्गनाइजर्स ने सोशल मीडिया पर भी शेयर कीं। इसमें उसे मास्क पहने डांस करते और बड़े चेक के साथ घूमते देखा जा सकता है। कैम्पबेल ने बताया कि वह अपने लालची रिश्तेदारों के साथ पैसे नहीं बांटना चाहता था इसलिए उसने मास्क पहनकर ही अधिकारियों के साथ फोटो खिंचाईं। कैम्पबेल ने जो मास्क पहना था वह हॉलीवुड फिल्म ‘स्क्रीम’ से लोकप्रिय हुआ था। अमेरिका में यह मास्क हैलोवीन के दौरान भी इस्तेमाल किया जाता है।

पहचान छिपाने की बताई ये वजह
कैरीबियन देशों में आमतौर पर लोग भेष बदलकर ही लॉटरी में जीती रकम लेने पहुंचते हैं। इसकी एक वजह इन देशों के बढ़ी अपराध दर है। लोगों को लगता है कि पहचान उजागर होने पर उन्हें और उनके परिवार को पैसे के लिए मारा जा सकता है। पिछले साल जून में भी एक लॉटरी विजेता स्माइल इमोजी पहनकर इनाम की रकम लेने पहुंची थी। उसने 18 करोड़ जमैकन डॉलर (9.5 करोड़ रुपए) जीते थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Lottery winner claims prize in mask to hide identity

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *