Uncategorized

राष्ट्रपति पद के संभावित डेमोक्रेट उम्मीदवार ने कहा- एलियंस भी आएं तो दीवार नहीं बनाऊंगा



वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की रेस में अब तक 20 से ज्यादा नाम जुड़ चुके हैं। हाल ही में मैसाच्युसेट्सके डेमोक्रेट सांसद सेथ मोल्टन ने भी 2020 के प्रेसिडेंशियल इलेक्शनमें खड़े होने का ऐलान किया। मोल्टन का कहना है कि वह नफरत फैलाने वाली हर बात का अलग तरीके से निपटारा करेंगे। इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि अगर देश में कभी एलियन आते हैं, तो वहउनका सामना हथियारों और दीवार बनाकरनहीं करेंगे।

मोल्टन ने यह बातें एक चैनल से इंटरव्यू के दौरान कहीं। एक सवाल में एंकर ने पूछा कि अगर उनके राष्ट्रपति रहते एलियन कभी पृथ्वी पर आए तो वह क्या करेंगे। इस पर उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर तंज कसते हुए कहा कि वह इस स्थिति से प्यार से निपटेंगे, न कि यहां से लेकर किसी ग्रह तक दीवार बनाएंगे।

मोल्टन ने कहा कि किसी भी समझौते की शुरुआत हमेशा कूटनीति से होती है। अगर कभी एलियन अमेरिका आते हैं, तो मैं उन्हें देश का आदर्श खाना खिलाउंगा। इसमें बर्गर के अलावा बीयर भी होगी। लेकिन खाने-पीने के दौरान मीटिंग में अगर हमारी बात नहीं बनीं तो हम उन्हें चेतावनी देंगे कि जो बर्गर आप खा रहे हैं वो पहले वाले एलियन के ही बने हैं।

दीवार बनाने के पक्षधर रहे हैं ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लंबे समय से मैक्सिको से आने वाले प्रवासियों को रोकने के लिए सीमा पर दीवार बनाने की बात कहते रहे हैं। दीवार के लिए फंड जुटाने को उन्होंने अमेरिका में शटडाउन से लेकर इमरजेंसी तक लगा दी। उनकी इस योजना को कई देश विभाजनकारी नीति बता चुके हैं। हालांकि, ट्रम्प ने अपने पूरे कार्यकाल में दीवार की मांग बंद नहीं की।

सुरक्षा के प्रति जागरूक डेमोक्रेट नेताओं की जरूरत
मोल्टन ने कहा कि अमेरिका को अब मजबूत इरादे वाले देशभक्त नेताओं की जरूरत है। उनका देश की सुरक्षा के प्रति जागरूक होना भी जरूरी है। मोल्टन ने बताया कि ट्रम्प इसी जगह काफी कमजोर पड़ जाते हैं।वह सिर्फ एक आयाम में सोचते हैं। मोल्टन इससे पहले अपनीही पार्टी कीहाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स स्पीकर नैंसी पेलोसी को युवा भागीदारी का विरोधी बताकर घेर चुके हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेट्स के पास 20 से ज्यादा उम्मीदवार
40 साल के मोल्टन राष्ट्रपति उम्मीदवारी में नया नाम हैं। अब तक जो बिडेन, कमला हैरिस, बर्नी सैंडर्स समेत करीब 20 सांसद राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी जता चुके हैं। मोल्टन सेना में भी रह चुके हैं और इराक में उन्हें चार बार तैनात किया जा चुका है। हाल ही में अपनी उम्मीदवारी का ऐलान करते हुए मोल्टन ने कहा था कि वह अमेरिका के बड़े स्तर पर चल रहे हथियार कार्यक्रम पर खर्च को कम करेंगे और गन कंट्रोल, जलवायु परिवर्तन पर देश के लिए काम करेंगे। ताकि अमेरिका को नैतिक आधार पर फिर जिम्मेदार बनाया जा सके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सेथ मोल्टन।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *