Uncategorized

लादेन के बेटे पर अमेरिका ने रखा 71 करोड़ रु. का इनाम, हमजा ने कहा- पिता की मौत का बदला लूंगा



न्यूयॉर्क. अमेरिका ने अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर (करीब 71 करोड़ रु.) का इनाम देने का ऐलान किया है। अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि हमजा पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर और उसके सहयोगी देशों पर हमले की साजिश रच रहा है।

  1. अमेरिकी विदेश विभाग के अफसर एमटी इवानोफ ने कहा कि यह कदम अमेरिका के आतंकवाद के खिलाफ प्रतिबद्धता दर्शाता है। एक अन्‍य अफसर नाथन सेल्‍स ने कहा कि अलकायदा कुछ समय से शांत है, लेकिन यह सिर्फ रणनीतिक चुप्‍पी है। अमेरिकी नेवी सील ने 2 मई 2011 को पाकिस्‍तान के ऐबटाबाद में एक हवाई हमला करके लादेन को मार गिराया था।

  2. हमजा 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी कर चुका है। ओसामा के सौतेले भाईयों ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि शायद वे अफगानिस्तान में है। बताया जाता है कि हमजा की पत्नी मिस्र की रहने वाली है।

  3. हमजा ओसामा की जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है। ये तीनों एबटाबाद में अमेरिकी हमले के वक्त लादेने के साथ रह रही थीं। लादेन की मौत के बाद उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *