Uncategorized

संसदीय बैठक में 3 मिनट देरी से पहुंचने पर मंत्री को माफी मांगनी पड़ी



टोक्यो. जापान के ओलिंपिक मंत्री योशीटाका साकुरादा को संसदीय बैठक में तीन मिनट देरी से पहुंचने पर माफी मांगनी पड़ी। विपक्ष ने इस पर सख्त ऐतराज जताया। विपक्षी सांसदों का कहना था कि मंत्री ने ऑफिस का अनादर किया है। इसके विरोध में सांसदों ने बैठक का पांच घंटे तक बहिष्कार किया।

japan

  1. साकुरादा के बयानों पर पहले भी विवाद हो चुके हैं। इसी महीने साकुरादा ने एथलीट रिकाको आईकी के ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) बीमारी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मुझे उनकी (रिकाको) बीमारी की खबर सुनकर निराशा हुई, क्योंकि वे मेडल की दावेदार थीं। इस बयान के बाद भी उनकी काफी फजीहत हुई थी।

  2. साकुरादा साइबर सिक्युरिटी मिनिस्टर भी हैं। पिछले साल साकुरादा ने कहा था, “मैंने कभी कंप्यूटर का इस्तेमाल नहीं किया। मैं अपना सारा काम अपने मातहतों से कराता हूं।” लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना की थी।

  3. साकुरादा के इस बयान पर एक सर्वे भी किया गया। इसमें पूछा गया कि साकुरादा क्या अपनी जिम्मेदारियों के लिए उपयुक्त हैं, तो 65% लोगों ने कहा था- नहीं। 13% लोगों ने उन्हें उपयुक्त माना था। साकुरादा को पिछले साल अक्टूबर में मंत्री बनाया गया था। उन्हें 2020 के ओलंपिक खेलों के दौरान साइबर सिक्युरिटी की जिम्मेदारी भी मिली है।

  4. japan

    जापान में अनुशासन और समय को लेकर काफी सख्ती है। ऑफिस से लेकर ट्रेनों के शेड्यूल तक सभी जगह एक से नियम हैं। यहां ट्रेनों का शेड्यूल इतना सटीक है कि कुछ सेकेंड्स की देरी होने पर भी रेलवे ऑफिसर्स को हर पैसेंजर से माफी मांगनी पड़ जाती है। जापान के एक अधिकारी ने लंच से तीन मिनट पहले डेस्क छोड़ी दी थी। इस पर कंपनी को मांगनी पड़ी माफी थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Japanese minister apologises for being minutes late for meeting


      ओलिंपिक मिनिस्टर योशीटाका साकुरादा।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *