Uncategorized

समुद्र के किनारे इस लोकेशन पर मिल रहा मकान, कीमत सुनकर नहीं होगा यकीन, खास वजहों से लोकल अथॉरिटी ने दिया है ये ऑफर



सिसली. अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जैसे पॉपुलर शहरों में मकान की कीमत जहां 7 करोड़ पहुंच रही है। वहीं, इटली के खूबसूरत सैमबुका टाउन में बेहतरीन मकान भी महज 82 रुपए में मिल रहे हैं। इसके पीछे वजह ये है कि इस रूरल टाउन से लोगों ने शहरों का रुख कर लिया और अब ये खाली पड़े। लोकल अफसरों ने इसे दोबारा आबाद करने के लिए ये प्लान बनाया है। हालांकि, इन प्रॉपर्टीज को खरीदने से पहले कई शर्तें भी पूरी करनी होंगी।

82 रुपए में मिल रहे मकान
– सिसली शहर में मौजूद हिलटॉप सैमबुका टाउन रहने के लिए बेहतरीन जगहों में से एक है। पर पिछले कुछ सालों में यहां के लोगों ने बड़े शहरों का रुख कर लिया, जिसके चलते टाउन बिल्कुल खाली हो गया।
– ऐसे में अब टाउन के लोकल अफसरों ने इसे दोबारा बसाने के लिए यहां मकान खरीदने का खास ऑफर दिया है। यहां 430 से 1610 स्क्वेयर फीट के अलग-अलग साइज में ढेरों प्रॉपर्टीज है।
– ये मकान बहुत सस्ते हैं और इनकी कीमत महज 1.15 डॉलर (82 रुपए) तक है। हालांकि, इन्हें खरीदने वालों को एक शर्त पूरी करनी होगी।

ये हैं मकान खरीदने की शर्तें
– मकान खरीदने वाले को मरम्मत पर तीन साल में 12 लाख रु. खर्च करने होंगे क्योंकि कई मकान काफी समय से खाली और वीरान होने के चलते जर्जर हो गए हैं। वहीं, कुछ के फर्नीचर पुराने हो गए हैं।
– इसके अलावा मकान खरीदने वाले को सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर भी 4 लाख रुपए जमा करने होंगे। यानी कुल मिलाकर इस डील के लिए खरीदने वाले को 16 लाख रुपए रेडी रखने होंगे।
– हालांकि, सैमबुका टाउन की ब्यूटी के लिहाज से ये डील भी बुरी नहीं बल्कि बहुत अच्छी है। वाइन यार्ड और खूबसूरत बीच वाला सैमबुका 2016 में इटली के मोस्ट ब्यूटीफुल टाउन कॉन्टेस्ट में नॉमिनेट भी हुआ था।
– सैमबुका ऐसा कोई पहला टाउन नहीं है, जहां की लोकल इकोनॉमी इस तरह के झटके खा रही है और कौड़ियों के भाव में लोगों को प्रॉपर्टी खरीदने के ऑफर दिए जा रहे हों।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Italian town of Sambuca in Sicily city sells homes for a dollar


Italian town of Sambuca in Sicily city sells homes for a dollar


Italian town of Sambuca in Sicily city sells homes for a dollar

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *