देशहोम

सीजफायर का उल्लंघन: पाक की फायरिंग में यूपी के बलिया का BSF जवान शहीद, इस साल 48 जवानों की हो चुकी है मौत

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है।

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर के अरनिया सेक्टर में की गई फायरिंग में बीएसएफ का जवान बृजेन्द्र बहादुर सिंह शहीद हो गए हैं। ये कांस्टेबल यूपी के बलिया का रहने वाला है। आपको बता दें कि इस साल पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में 48 जवान शहीद हो चुके हैं।

24 घंटे में तीसरी बार फायरिंग
पाकिस्तान ने 24 घंटे में तीसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के अखनूर क्षेत्र के परगवाल सेक्टर में ब्राह्मण बेला और रायपुर सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। ये गोलाबारी पाकिस्तान ने शाम 3.45 बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में मोर्टार गोले दागे और बीएसएफ ने उसका जवाब दिया।

वहीं पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के मानकोट, सब्जियान और दिग्वार क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा स्थित भारतीय चौकियों पर दिन में 4 बजे के बाद फिर से गोलाबारी की थी। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने हाल के दिनों में कई बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। इस वर्ष पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के उल्लंघन की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *