Uncategorized

सुखोई सुपरजेट हादसा: पायलट ने कहा- उड़ान भरते ही बिजली कड़की, सब बहुत तेजी से हुआ



मॉस्को. रूस की एयरोफ्लोट एयरलाइन के सुखोई सुपरजेट-100 विमान में आग लगने को लेकर पायलट नेखुलासा किया है। पायलट डेनिस येवदोकिमोव ने रूसी मीडिया को बताया कि बिजली कड़कने की वजह से विमान का सम्पर्क टूट गया था और उसे आपात मोड में आना पड़ा। हालांकि पायलट ने यह साफ नहीं किया कि बिजलीसीधे तौर परविमान से टकराई थी या नहीं। उन्होंने कहा कि सबकुछ बहुत तेजी से घटा।

रविवार को सुखोई सुपरजेट-100 विमान में उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही आग लग गई। जलते हुए विमान ने मॉस्को के शेरेमेटयेवो एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की। रूसी जांच एजेंसी के अनुसार हादसे में 41 लोगों की मौत हो गई।

  1. सुखोई सुपरजेट-100 के पायलट ने बताया,” बिजली कड़कने की वजह से हमारा संपर्क टूट गया। हमने अपने रेडियो से इमरजेंसी फ्रीक्वेंसी पर बात करने की कोशिश की। लेकिन कुछ देर कासंपर्क होने के बाद फिर से टूट गया। ऐसे ही कुछ भी कह पाना संभव नहीं था।फ्लाइट अटेंडेंट ने एक न्यूज चैनल को बताया,”हमने उड़ान भर ली थी, हम बादल थे। बहुत तेज बारिश हो रही थी। तभी जोर का झटका लगा। बिजली की तरह कुछ चमका। यह सब बहुत तेजी से हुआ।”

  2. रूस के जांच अधिकारी ने बताया,”विमान के दोनों फ्लाइट रिकॉर्डर बरामद किए जा चुके हैं। इनमें से एक डेटा रिकॉर्डर और दूसरा वॉयस रिकॉर्डर है। अभी दुर्घटना के कारण का पता लगाया जा रहा है।”

    • रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सुखोई सुपरजेट-100 विमान ने मरमांस्क के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन हवा में रहते ही इसमें आग लग गई। इसके बाद मॉस्को में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।
    • एक वीडियो में आग लगने के दौरान यात्री विमान के आपातकालीन द्वार से निकले। वीडियो में लैंड करते विमान के पिछले हिस्से से काला धुंआ दिखाई दे रहा है, जबकि आगे के दरवाजे से यात्री कूदते दिखाई दे रहे हैं।
    • मीडिया रिपोर्ट्स में एयरपोर्ट के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि यह विमान दो साल पुराना था।
    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सुखोई सुपरजेट-100 विमान

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *