Uncategorized

सेल्सफोर्स के सीईओ ने आवासहीनता पर रिसर्च के लिए 210 करोड़ रुपए दान किए



सैन फ्रांसिस्को. अमेरिका की सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफोर्स के सीईओ मार्क बेनिओफ ने लोगों के बेघर होने की वजह और इसकासमाधान तलाशने पररिसर्च के लिए 3 करोड़ डॉलर (210 करोड़ रुपए) दान में दिए हैं। बेनिओफ और उनकी पत्नी लिएन ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया को यह राशि दी है। सेल्सफोर्स का दावा है कि आवासहीनता पर रिसर्च के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी प्राइवेट फंडिंग है। बेनिओफ की नेटवर्थ 7.07 अरब डॉलर (49,490 करोड़ रुपए) है।

  1. यूनिवर्सिटी रिसर्च के जरिए आवासहीनता के तथ्यों को सामने आएगी। साथ ही बेघर लोगों को एक्सपर्ट स्पीकर के तौर पर तैयार करेगी। बेनिओफ का कहना है कि इस रिसर्च से आवासहीनता का संकट खत्म करने में मदद मिलेगी।

  2. बेघरों के लिए काम करने को बेनिओफ परोपकार मानते हैं। पिछले साल उन्होंने बेघरों की सेवा के लिए बड़ी कंपनियों पर टैक्स लगाने की मुहिम का भी समर्थन किया था।

  3. सैन फ्रांसिस्को के कुछ लोग इस बात से हताश हैं कि सेल्सफोर्स जैसी बड़ी कंपनियां ऊंचे वेतन देकर असमानता को बढ़ावा देती हैं। इससे घरों में कीमत बढ़ रही है। यहां दो कमरे के घर की औसत कीमत 13 लाख डॉलर है। शहर में 4,000 से ज्यादा लोग हर रात सड़कों पर सोते हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      मार्क बेनिओफ पत्नी लिएन के साथ।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *