Uncategorized

हीदर नाॅअर्ट होंगी यूएन में अमेरिका की अगली राजदूत, निक्की हेली की जगह लेंगी



वाॅशिंगटन. अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉअर्ट संयुक्त राष्ट्र में देश की अगली राजदूत होंगी। अमेरिकी न्यूज चैनल ने दावा किया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार को उनके नाम का ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले भारतीय मूल की निक्की हेली ने अक्टूबर में ऐलान किया था कि वे साल के अंत तक यूएन में राजदूत का पद छोड़ देंगी।

  1. 48 साल की नॉअर्ट ने पिछले साल अप्रैल में पहली बार सरकारी पद संभाला है। नॉअर्ट फॉक्स न्यूज और एबीसी न्यूज में प्रेजेंटर के तौर पर काम कर चुकी हैं। गुरुवार को फॉक्स ने ही उनके राजदूत बनाने के बारे में ट्वीट किया।

  2. विदेश विभाग ने अभी इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, अगर उनके नाम का ऐलान होता भी है तो उनकी नियुक्ति को सीनेट की मंजूरी की जरूरत होगी।

  3. निक्की हेली को जनवरी 2017 में यूएन में अमेरिका का दूत बनाया गया था। ट्रम्प ने ट्वीट करके बताया कि मेरी राजदूत दोस्त की तरफ से बड़ा ऐलान होने वाला है।

  4. निक्की हेली के माता-पिता भारतीय है। वह 2016 में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रम्प की आलोचक भी रहीं। दिसंबर 2017 में निक्की ने कहा कि जिस महिला ने ट्रम्प पर यौन शोषण के आरोप लगाए, उसकी बात सुनी जानी चाहिए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Heather Nauert to replace Nikki Haley as US envoy to UN

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *