Uncategorized

होंगझोऊ एयरपोर्ट पर रखे 8 रेस्ट कैप्सूल, इनमें आराम करने के साथ चार्जिंग की भी सुविधा



बीजिंग. चीन में जेझियांग प्रांत के होंगझोऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए कैप्सूलनुमा 8 रेस्ट चैंबर रखे गए हैं। यात्री इनमें बैठकर आराम कर सकते हैं। ये कैप्सूल आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। इनमें आराम करने के लिए बड़ी और आरामदायक कुर्सी है। मोबाइल, लैपटॉप चार्जिंग के साथ इंटरनेट की भी सुविधा दी गई है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि एक कैप्सूल तीन वर्ग मीटर में बना है। इनके गेट क्यूआर कोड स्कैन करने पर ही खुलते हैं।

  1. यह कॉन्सेप्ट पहले ही यूरोपियन यूनियन (ईयू) के एयरपोर्ट पर आ चुका है। यहां इस अनोखे कैप्सूल केबिन को एयरपॉड का नाम दिया गया है। इसकी खासियत ये है कि इसमें न सिर्फ बैठने के लिए आरामदायक कुर्सी फिट है जो एक बटन दबाने पर बेड बन जाती है।

  2. इस रेस्ट चैम्बर में इतनी जगह भी है कि आप इसमें अपना लगेज और बाकी जरूरी सामान भी रख सकते हैं। इसके अलावा फ्लाइट की जानकारी लेने के लिए कैप्सूल से बाहर निकलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। नेट सुविधा के चलते इसी में सारी अपडेट मिल जाती है।

  3. इसके साथ ही इस छोटे से एयरपॉड में हाई स्पीड वाई-फाई, एयर फ्रेशनर, एयर कंडिशनर और पॉवर सॉकेट जैसी सुविधाएं भी रहेंगी। इस तरह के एयरपॉड को ट्रायल के तौर पर ईयू ने एयरपोर्ट पर लगाया था इसके बाद चीन में यह लोकप्रिय हो रहा है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      होंगझोऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रखे रेस्ट चैम्बर।


      ऐसा है रेस्ट चैम्बर का आंतरिक भाग।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *