275 किमी की रफ्तार से भाग रही थी कार, तभी बिगड़ा कंट्रोल और उड़ते हुए दूर जाकर गिरी बेकाबू कार

content-single



स्पोर्ट्स डेस्क/मकाऊ: फॉर्मूला थ्री मकाऊ ग्रां प्रि के दौरान वैन एमर्सफोर्ट रेसिंग टीम की 17 साल की ड्राइवर सोफिया फ्लोर्श हादसे का शिकार हो गईं। उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है। अस्पताल ने ट्वीट कर बताया है कि उनकी हालत स्थिर है। वे खतरे से बाहर हैं।

दुर्घटना में पांच लोग घायल हुए
सोफिया ने भी ट्वीट कर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी है। खबरों के मुताबिक, जब यह दुर्घटना हुई उस समय सोफिया की कार की रफ्तार करीब 275 किलोमीटर प्रति घंटा की रही होगी। 16वें नंबर से रेस की शुरुआत करने वाली सोफिया एक मोड़ के दौरान स्टेयरिंग पर से नियंत्रण खो बैठीं और उनकी कार डिवाइडर लाइन से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दुर्घटना के बाद कार हवा में लहराते हुई ट्रैक से बाहर दर्शक दीर्घा में जा गिरी। वहां मार्शल्स और फोटोग्राफर खड़े थे। इस दुर्घटना में सोफिया के अलावा जापान के चालक शो त्सुबोई, एक मार्शल और दो फोटोग्राफर भी घायल हो गए हैं।

सोफिया ने प्रशंसकों को धन्यवाद कहा
सोफिया ने ट्वीट में लिखा, 'मैं सब को यह बताना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं, लेकिन मैं कल सुबह मेरी सर्जरी होगी।' उन्होंने अपनी अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए एफआईए, हवाग टीम, मर्सडीज एएमजीएफ-1 को धन्यवाद दिया है। जर्मनी की सोफिया ने लिखा, 'संदेशों के जरिए मेरा हौसला बढ़ाने के लिए धन्यवाद। जल्द ही आपको ताजा जानकारी मिलेगी।'

ब्रिटिश ड्राइवर डैन ने जीती रेस
इस रेस को रेडबुल जूनियर टीम के ड्राइवर 19 साल के ब्रिटेन के डैन टिकटुम ने जीता। मकाऊ ग्रैंड प्रिक्स के आयोजकों ने बताया है कि इस दुर्घटना में जो भी चोटिल हुए थे, अस्पताल ले जाने के दौरान वे सभी होश में थे। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मार्शल के जबड़े में चोट आई है।

अब तक तीन लोगों की हो चुकी है मौत
मकाऊ ग्रैंड प्रिक्स सर्किट के पिछले सत्रों में रेस के दौरान कम से कम तीन लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले साल मकाऊ ग्रैंड प्रिक्स फीचर मोटरसाइकिल रेस के दौरान ब्रिटिश राइडर डेनियल हेगार्टी की मौत हो गई थी। 2012 में पुर्तगाल के लुईस करेरिया और हॉन्गकॉन्ग के फिलिप याऊ की भी मौत हो चुकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


F3 driver Sophia Floersch breaks spine in terrifying crash

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »