G-8QW5MM8L67

बिजली गुल, 17 एयरपोर्ट पर 3.5 लाख लोग 6 घंटे तक परेशान



वॉशिंगटन. अमेरिका में शुक्रवार को बिजली गुल होने से एयरपोर्ट कस्टम सिस्टम क्रैश हो गया। इससे न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन, लॉस एंजेलिस, न्यूजर्सी और नेवार्क समेत 17 एयरपोर्ट पर अंधेरा छा गया। ये क्रैश अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) प्रसंस्करण प्रणालियों की एक राष्ट्रव्यापी तकनीकी खराबी से हुआ। सीबीपी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को वैकल्पिक चेक-इन दिया गया। इस क्रैश से 6 घंटे तक अफरातफरी रही और देश में 3.5 लाख यात्री परेशान हुए हैं। दूसरी तरफ अधिकारियों का दावा है कि तीन घंटे बाद ही समस्या सुलझा ली गई।

वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर 5000 की भीड़, लोग बोले-कस्टम कयामत है

  • एयरपोर्ट पर अफरातफरी से परेशान लोगों ने सोशल मीडिया पर भड़ास निकाली। उन्होंने हैशटैग कस्टम कयामत (कस्टम्सएपोकैलीप्से) के साथ कस्टम विभाग को ट्रोल किया।
  • जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर रेबेका ट्रॉम्बल ने लिखा- वॉशिंगटन के डुलैस एयरपोर्ट पर 5000 यात्री जमा हैं। 4 घंटे से ये भीड़ है। लोग पानी के लिए परेशान हैं।

ढाई साल पहले चार घंटे के लिए क्रैश हो गया था कस्टम का सिस्टम
न्यूयॉर्क में जेएफके एयरपोर्ट ने ट्वीट किया- सीमा शुल्क कंप्यूटर प्रणाली देशभर में डाउन है। इस बीच कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई। अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेश ने कहा है कि कोई भी उड़ान रद्द नहीं की गई। इससे पहले 2 जनवरी, 2017 को सिस्टम चार घंटे के लिए डाउन हो गया था। तब हजारों यात्री छुटि्टयां बिताकर लौट रहे थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


This brought darkness to 17 airports, including New York, San Francisco, Washington, Los Angeles, New Jersey and Newark

Source: bhaskar international story

Visits:62

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *