सरकारी अधिकारियों के नाम पर रखे कुत्तों के नाम, पुलिस ने जुर्म मानकर गिरफ्तार किया

content-single



बीजिंग. चीन के अनहुई प्रांत में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने कुत्तों के नाम सरकारी अधिकारियों के नाम पर चेंगगुआन और शीगुआन रख दिए थे। इसे गंभीर जुर्म मानकर यिंगझोऊ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। 31 साल के व्यक्ति डॉग ब्रीडर है। उसका नाम बैन है। उसने हाल ही में मोबाइल मैसेंजर वीचैट पर अपने दो कुत्तों के नाम पोस्ट किए थे। इसके बाद पुलिस ने उसे थाने बुलाया और गिरफ्तार कर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चीन में पालतू जानवरों के नाम किसी अधिकारी के नाम पर रखना गैरकानूनी है। यिंगझोऊ पुलिस ने एक बयान में कहा- उन्होंने बैन की तत्काल जांच शुरू कर दी है। सजा के तौर पर बैन को प्रशासनिक डिटेंनशन सेंटर में 10 दिन गुजारने होंगे। पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना लॉ ऑन पब्लिक सिक्योरिटी से संबंधित प्रावधानों के अनुसार, यह हिरासत की कार्रवाई होगी।

मनोरंजन के लिए रखे थे कुत्तों के नाम :स्थानीय मीडिया के मुताबिक, ‘चेंगगुआन’ शहरी क्षेत्रों में निम्न-स्तरीय अपराध से निपटने के लिए नियुक्त किए गए अधिकारी हैं। वहीं ‘शिगुआन’ अनौपचारिक सामुदायिक कार्यकर्ता हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बैन ने कुत्तों के नाम अपने मनोरंजन के लिए रखे थे।

23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Man in China detained after giving dogs names on police officers

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »