Uncategorized

गूगल के सीईओ पिचाई का अनुमान- भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल होगा



वाशिंगटन. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि वर्ल्ड कप फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच होना चाहिए। पिचाई के मुताबिक, वे क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं। बुधवार को उन्हेंयूएसआईबीसी की इंडिया आइडियाज समिट में ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड दिया गया। इस दौरानउन्होंने बताया कि जब मैं अमेरिका आया तो मैंने बेसबॉल से तालमेल बैठाने की कोशिश की, मगर मुझे यह क्रिकेट के मुकाबले थोड़ा कठिन ही लगा।

कार्यक्रम में अमेरिकी नागरिकों के अलावा अमेरिका के विदेश मंत्रीमाइक पोम्पियो समेत भारत और अमेरिका के बड़े कॉरपोरेट एग्जीक्यूटिव्स भी मौजूद थे।

  1. वर्ल्ड कप फाइनल के सवाल परपिचाई ने कहा- आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पास भी बहुत अच्छी टीमें हैं। मगरआईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच इंग्लैंड और भारतके बीच होना चाहिए।

  2. दरअसल, पिचाई से यूएसआईबीसी की अध्यक्ष निशा देसाई ने पूछा था,‘‘आपके हिसाब से वर्ल्ड कप फाइनल किन देशों के बीच होने वाला है?’’ इस मौके पर पिचई ने अमेरिका में क्रिकेट और बेसबॉल से जुड़े उनके अनुभव भी साझा किए।

  3. पिचाई ने बताया, ‘‘जब मैं पहली बार यहां आया तो मैंने बेसबॉल को अपनाने की कोशिश की। मगर मुझे कहना पड़ेगा कि यह थोड़ा कठिन था। पहली बार जब मैंने यह गेम खेला तो गेंद को बाहर मार दिया था। क्रिकेट के हिसाब से यह अच्छा शॉट था। मैं भी यही बात सोचकर खुश था। हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने इसे बिल्कुल पसंद नहीं किया था।’’

  4. पिचाई ने कहा, ‘‘क्रिकेट में जब आप दौड़ते हैं तो अपने साथ हमेशा बैट रखते हैं,इसलिए बेसबॉल में भी मैं बैट के साथ दौड़ गया। बाद में लगा कि यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण काम था। फिर सोचा कि बहुत सारी चीजों के साथ समझौता किया जा सकता है मगर मैं क्रिकेट के साथ ही रहूंगा।’’

  5. पिचाई बोले कि फिलहाल वहां क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है। यह एक शानदार टूर्नामेंट है। मैं शुरू से हीभारत के बेहतर प्रदर्शनको लेकर आश्वस्त हूं, मगर वहां और भी बहुत कुछ बेहतर है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      ICC Cricket World Cup 2019: Sundar Pichai; Google CEO Sundar Pichai Predicts India vs England Final

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *