Uncategorized

डेटा प्राइवेसी पर फेसबुक के अधिकारी ने झूठ बोला, फेडरल ट्रेड कमीशन के पूर्व अफसर का आरोप



ब्रिटेन. फेसबुक (एफबी) पर यूजर के डेटा एसेस के मामले में गुमराह करने का आरोप लगा है। एफबी के वाइस प्रेसिडेंट (पॉलिसी सॉल्यूशंस) रिचर्ड एलन पर ने डेटा प्राइवेसी के मुद्दे पर मंगलवार को 7 देशों की कमेटी के सामने कंपनी का पक्ष रखा। उनके जवाबों के बाद फेडरल ट्रेड कमीशन के पूर्व टेक्नोलॉजिस्ट अशकान सुल्तानी ने कहा कि एलन झूठ बोल रहे हैं।

  1. अंतरराष्ट्रीय कमेटी ने साल 2014 में फेसबुक की डेवलपर पॉलिसीज में बदलाव को लेकर सवाल किया था। इसके जवाब में एलन ने कहा कि उस वक्त फेसबुक के दो अलग-अलग वर्जन थे। कंपनी डेवलपर्स को सीमित जानकारी वाले नए प्लेटफॉर्म पर ला रही थी।

  2. एलन ने कहा कि पहले वाले वर्जन में डेवलपर, यूजर के दोस्तों द्वारा शेयर किए गए डेटा को भी एसेस कर सकते थे। लेकिन, दूसरे वर्जन में इसे हटा दिया गया। वहीं, पूरा डेटा एसेस करने की छूट किसी भी वर्जन में नहीं थी।

  3. एलन के इन बयानों को सुल्तानी ने गलत बताते हुए कहा कि साल 2011 में फेसबुक पर यूजर को गुमराह करने का आरोप लगा था। फेडरल ट्रेड कमीशन का कहना था कि प्रोफाइल की प्राइवेट सेटिंग के बावजूद ऐप डेवलपर को फेसबुक यूजर्स के डेटा मिल रहे थे।

  4. सुल्तानी ने कहा कि इस साल उन्होंने फेसबुक पर कई ऐप टेस्ट किए जो यूजर की पर्सनल डिटेल निकाल सकते हैं। भले ही उन्होंने सेटिंग में इस ऑप्शन को बंद कर रखा हो।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Former FTC official claimed Facebook official mislead international leader

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *