Uncategorized

डॉक्टर पर नशीली दवाओं से 25 मरीजों की हत्या का आरोप, हर मर्डर के लिए 15 साल की जेल हो सकती है



शिकागो. अमेरिका के ओहियो राज्य में एक डॉक्टर पर 25 मरीजों की हत्या का आरोप लगा है। डॉक्टर ने गंभीर रूप से बीमार मरीजों को नशीली दवा(फेंटानिल) का ज्यादा डोज दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। आरोपी डॉक्टर को बुधवार कोज्यूरीके सामने पेश किया गया। मरीजों की मौतों के लिए डॉक्टर विलियम हसेल को दोषी ठहराया गया। ज्यूरी के मुताबिक-सभी मरीज डॉक्टर की देखरेख में थे। वह कोलंबस के माउंट कार्मेल हेल्थ सिस्टम अस्पताल में काम करता था। हर हत्या के लिए उसे 15 साल की जेल हो सकती है।

फ्रैंकलिन काउंटी के वकील रॉन ओ’ब्रायन ने बताया कि वे 22 साल से वकील हैं और उनके पास कभी एक साथ 25 लोगों की हत्या का मामला नहीं आया। अधिकारियों ने कहा कि हसेल चार सालों से काम कर रहा है। उसने 35 मरीजों को नशीली दवाएं दी थी। सभी की हालत बेहद गंभीर हो गई थी। वकील के अनुसार, कोलंबस पुलिस विभाग हत्याकांड की जांच कर रही है। बताया जाता है कि मरीजों को 500 माइक्रोग्राम या उससे अधिक मात्रा में फेंटानिल दी गई थी।

नर्सों और दवा विक्रेताओं से हुई पूछताछ

ओ’ब्रायन ने कहा कि कोई भी डॉक्टर इतनी मात्रा में नशीली दवाएं नहीं देता।अस्पताल प्रशासन का कहना है कि यह मामला तब सामने आया जब वकील ने पुलिस को बुलाया। हसेल नवंबर 2018 में मरीजों की देखभाल वार्ड से सस्पेंड कर दिया गया था। अधिकारियों ने इस मामले में किसी अन्य पर कोई आरोप नहीं लगाया है। हालांकिनर्सों और दवा विक्रेताओं से भी पूछताछ की। हर एक हत्या के लिए हसेल को 15 साल की जेल हो सकती है।

जर्मनी में नर्स पर लगभग 100 से ज्यादा हत्या का आरोप
जर्मनी में एक पुरुष नर्स पर ज्यादा मात्रा में नशीली दवाएं देकर लगभग 100 मरीजों की हत्या करने का आरोप है। हाल के समय में उसे दुनिया का सबसे खरतनाक सीरियल किलर माना जा रहाहै। फिलहाल, वह जेल में बंद है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आरोपी डॉक्टर हसेल।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *