Uncategorized

पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्तान में मिला, 18 दिन से लापता थे



पेशावर/इस्लामाबाद. पेशावर शहर के पुलिस अधीक्षक ताहिर खान डावर का शव अफगानिस्तान में बरामद हुआ। वे18 दिन से लापता थे। ताहिर 27 अक्टूबर की शाम इस्लामाबाद स्थित अपने घर से टहलने निकले थे, लेकिन वापस नहीं आए। उनके मोबाइल की आखिरी लोकेशन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम शहर में मिली थी। तब ताहिर ने फोन पर खुद के सकुशल होने और किसी भी तरह का खतरा न होने की बात कही थी।

  1. इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें खोजने के लिए कई टीमें लगाई थीं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लापता होने से पहले ताहिर अपने घरवालों से मिलने के लिए इस्लामाबाद गए थे।

  2. पुलिस के मुताबिक, ताहिर का अपहरण करने वालों ने उनकी तस्वीर और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के खुरसानी ग्रुप से संबंधित पत्र जारी किया था। पत्र में दावा किया गया था कि ताहिर के अपहरण और हत्या की जिम्मेदारी खुरसानी ग्रुप ने ली है।

  3. खैबर पख्तूनख्वा के सूचना मंत्री शौकत यूसफजई ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने अफगानिस्तान में बेरहमी से ताहिर की हत्या कर दी। अफगान विदेश मंत्रालय ने डावर के सर्विस कार्ड के साथ शव बरामद होने की पुष्टि की है।

  4. मंत्रालय ने काबुल स्थित पाकिस्तानी दूतावास को बताया कि नाहरगढ़ प्रांत के दुर बाबा जिले में स्थानीय लोगों को मंगलवार को ताहिर का शव मिला। इसे जलालाबाद पाकिस्तान के काउंसल जनरल के पास भेज दिया गया।

  5. टीटीपीके प्रवक्ता मुहम्मद खालिद खुरसानी ने एसपी की हत्या में तालिबान का हाथ होने से इनकार किया है। उसने कहा कि मशहूर होने के मकसद से कुछ पत्रकार इस हत्या में टीटीपी का हाथ होने का दावा कर रहे हैं।उसने बताया कि टीटीपी के पास किसी भी घटना की पुष्टि करने के लिए अपना चैनल और वेबसाइट है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      SP Peshawar found dead in Afghanistan 18 days after being abducted

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *