Uncategorized

फुटबॉलर ओजिल एक हजार जरूरतमंद बच्चों की सर्जरी का खर्च उठाकर मनाएंगे शादी का जश्न



इस्तांबुल. फुटबॉलर मेसुत ओजिल के लिए पिछला साल भले ही बेहतर न रहा हो, लेकिनशादी केमौके को यादगार बनाने के लिए उन्होंनेएक हजार जरूरतमंद बच्चों की सर्जरी कराने का फैसला लिया है। ओजिल मंगेतर अमाइन गुलसे के साथ बिगशू चैरिटी को बच्चों के इलाज का खर्च मुहैया कराएंगे। खास बात यह है कि शनिवार को उनकी शादी में तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप अर्दोआन बेस्ट मैन (अंगूठीदेने वाले) के तौर पर शामिल हुए।

शुक्रवार को एक ट्विटर पोस्ट के जरिए ओजिल ने 1000 बच्चों काइलाज कराने का ऐलान किया।ओजिल ने पोस्ट में लिखा, “मेरे कई फैन्स मुझसे, मेरे करीबियों और दोस्तों से पूछते हैं कि शादी के लिए मेरी और गुलसे की क्या ख्वाहिश होनी चाहिए। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि एक प्रोफेशनल फुटबाॅलर के तौर पर मेरे पास हर अच्छी सुविधा है। हालांकिहम और भी लोगों को इस मुहिम से जुड़ने के लिए न्योता देना चाहेंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चों का इलाज हो सके।

विश्व कप में चैरिटी के साथ काम कर चुके हैं

ओजिल ने कहा कि यह प्रोजेक्ट मेरे और अमाइन के दिल के काफी करीब है। उन्होंने बिगशू चैरिटी की तारीफ करते हुए कहा कि मैं इससे 2014 वर्ल्ड चैम्पियनशिप के समय से जुड़ा हूं। बिगशू जर्मनी और स्विट्जरलैंड के डॉक्टरों की मदद से उन देशों में बच्चों की सर्जरी करता है, जहां डॉक्टरों, पैसे या दवाइयों की भारी कमी है। ओजिल ने बताया कि ब्राजील में 2014 और रूस में 2018 में हुए विश्व कप में हमने साथ काम किया। हम साथ में दुनियाभर के बच्चों की मदद करना चाहते हैं।

तीन विश्व कप में जर्मनी का हिस्सा रह चुके हैं ओजिल

ओजिल जर्मनी के लिए तीन वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। वे 2014 में वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे। उन्होंने जर्मनी के लिए 92 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इस दौरान 23 गोल किए। क्लब स्तर पर ओजिल के नाम 64 गोल हैं। उन्होंने शाल्के 04 (2006-08) के लिए 30, वर्डर ब्रेमेन (2008-10) के लिए 71, रियाल मैड्रिड (2010-13) के लिए 105 और आर्सेनल के लिए 2013 से अब तक 166 मुकाबले खेले। 2018 में जर्मनी की टीम वर्ल्ड कप के पहले दौर में बाहर हो गई। इसके बाद ओजिल को राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


ओजिल की शादी में तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोआन भी शामिल हुए।


मेसुत ओजिल अपनी मंगेतर के साथ


Germany: Mesut Ozil celebrate his marriage by paying for surgeries of 1,000 kids in need


Germany: Mesut Ozil celebrate his marriage by paying for surgeries of 1,000 kids in need

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *