Uncategorized

लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने खलिस्तान समर्थकों का हंगामा, मोदी समर्थन में नारे लगाने पर की मारपीट



इंटरनेशनल डेस्क. इंग्लैंड में लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने शनिवार को प्रदर्शन कर रहे दो गुटों के बीच झड़प हो गई। स्थानीय पुलिस के मुताबिक ये झड़प ब्रिटेन में रहने वाले कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में जुटे लोगों के बीच हुई। इस दौरान लोगों ने भारत विरोधी नारे लगाते हुए, मोदी समर्थक नारे लगाने वाले लोगों के साथ मारपीट भी की। माना जा रहा है कि ये झड़प पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की शह पर करवाई गई है। दरअसल पुलवामा हमले के बाद ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस हमले को उसी का जवाब माना जा रहा है।

मोदी समर्थन के बदले हुई भारत विरोधी नारेबाजी

– भारतीय उच्चायोग के सामने कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरा गुट मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था। ये झड़प OPWC (ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल), सिक्ख फॉर जस्टिस और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी समूह के बीच हुई।
– झड़प के दौरान जहां कश्मीर और खलिस्तान समर्थकों ने मोदी समर्थन में नारेबाजी कर रहे लोगों के साथ मारपीट की, वहीं कश्मीर समर्थकों ने नरा-ए-तकबीर और अल्ला-हू-अकबर जैसे नारे भी लगाए।
– मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया गया। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। झड़प में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है।
– घटना की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने जानबूझकर हिंसा भड़काने का काम किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


ISI backed Khalistanis attacked a number of British Indians who were standing outside the Indian High Commission in London


ISI backed Khalistanis attacked a number of British Indians who were standing outside the Indian High Commission in London

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *