Uncategorized

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता ने कहा- ईश्वर चाहता था कि डोनाल्ड ट्रम्प ही राष्ट्रपति बनें



वॉशिंगटन. व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने कहा है कि उन्हें भरोसा था कि 2016 में डोनाल्ड ट्रम्प ही अमेरिका के राष्ट्रपति बनेंगे। सैंडर्स ने कहा कि ईश्वर चाहता था किट्रम्प ही राष्ट्रपति चुनाव जीतें। ईश्वर ने हम सबके लिए अलग समय पर अलग किरदार निर्धारित किए हैं। यही वजह है कि ट्रम्प आज उस पद पर हैं।

विपक्ष पर साधा निशाना

मैक्सिको बॉर्डर वॉल पर किए गए एक सवाल के जवाब में सैंडर्स ने कहा, “ट्रम्प इससे सिर्फ देशवासियों की सुरक्षा करना चाहते हैं, जो कि अमेरिकी राष्ट्रपति की मूल जिम्मेदारी है। इसे किसी भी तरह से अनैतिक बताना बेहूदा है। दरअसल, हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने मैक्सिको पर दीवार बनाने को गलत और अनैतिक बताया था। इसी पर सैंडर्स ने पेलोसी पर निशाना साधा।

सीरिया में सुरक्षित रहेंगे कुर्द और ईसाई

अमेरिकी न्यूज चैनल सीबीएन को दिए इंटरव्यू में सैंडर्स ने कहा, “मुझे लगता है कि जिन चीजों की लोगों को फिक्र है ट्रम्प ने उन सभी चीजों पर काम किया है।” सीरिया से सैनिक वापस बुलाए जाने के फैसले पर सैंडर्स ने कहा कि इससे वहां मौजूद ईसाइयों पर कोई खतरा पैदा नहीं होगा, क्योंकि राष्ट्रपति ने कुर्दों के साथ ईसाइयों को भी समर्थन की बात कही है। इस मामले में उन्होंने तुर्की को भी साफ संदेश दे दिया है।

दीवार की मांग को लेकर 35 दिन हड़ताल पर रही थी सरकार
मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए अमेरिकी संसद (कांग्रेस) से फंड मुहैया नहीं कराए जाने के बाद 22 दिसंबर को अमेरिकी सरकार आंशिक रूप से हड़ताल (शटडाउन) पर चली गई थी। इसके बावजूद सरकार और विपक्ष के बीच दीवार पर सहमति नहीं बन पाई। इमरजेंसी के चलते देशभर के 8 लाख कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पड़ी थी। साथ ही कई विभागों के कामकाज बंद होने से लोगों को मुफ्त में काम करना पड़ा था। हालांकि, 26 जनवरी को इमरजेंसी हटा ली गई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


God wanted Trump to become President: White House Press Secretary Sarah Sanders

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *