कई महीने पहले खो गया था लॉटरी का टिकट, कूड़े में मिला; 12.73 करोड़ रुपए जीते

content-single



वॉशिंगटन. लुसियाना में रहने वाले एक दंपती को कई महीने पहले खो गया लॉटरी टिकट कूड़े में मिला। टिकट चेक किया तो वे 1.8 मिलियन डॉलर (12.73 करोड़ रुपए) की इनामी राशि जीत गए। हालांकि, टैक्स काटने के बाद उन्हें सिर्फ 1.27 मिलियन डॉलर(9 करोड़ रुपए) ही मिलेंगे।

  1. लुसियाना निवासी हैरोल्ड और टीना ने बताया कि उन्होंने 6 जून 2018 के दौरान लॉटरी का टिकट खरीदा। उन्होंने इस टिकट को संभालकर रख दिया। जब लॉटरी के नंबर जारी हुए तो उन्होंने टिकट ढूंढने की काफी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। हालांकि, उस वक्त तक उन्हें पता नहीं था कि वे इनाम जीत चुके हैं।

  2. हैरोल्ड के मुताबिक, कुछ दिन पहले उन्होंने घर साफ करने का प्लान बनाया। इस दौरान उन्हें कूड़े में लॉटरी के कई टिकट मिले, जो पहले चेक नहीं किए गए थे। टीना ने बताया कि उन्होंने सभी टिकट लॉटरी की वेबसाइट से मिलाए तो एक टिकट का नंबर इनामी नंबर से मिल गया।

  3. अमेरिकी नियमों के मुताबिक, किसी भी लॉटरी की घोषणा होने के बाद उसके इनाम पर 180 दिन में दावा किया जा सकता है। हैरोल्ड और टीना को अपना खोया हुआ टिकट 165 दिन बाद मिला। स्टेट और फेडरल टैक्स काटने के बाद उन्हें 1.27 मिलियन डॉलर (9 करोड़ रुपए) मिले हैं।

  4. हैरोल्ड और टीना ने बताया कि टिकट खरीदते वक्त उन्होंने इनाम के बारे में नहीं सोचा था। अब इनामी रकम मिलने के बाद उन्होंने अपने रिटायरमेंट की प्लानिंग शुरू कर दी है। टीना ने बताया कि इनाम की रकम से न तो कोई फालतू चीज खरीदेंगे और न ही कहीं घूमने जाएंगे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      US couple win USD 1.8 million after finding discarded lottery ticket

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »