Uncategorized

कैनेडी एयरपोर्ट के बंद टर्मिनल पर होटल बनाया गया, स्वीमिंग पूल के बगल में खड़े होंगे विमान



वॉशिंगटन. अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक टर्मिनल पर एक होटल टीडब्ल्यूए बनाया गया है। यह 15 मई से शुरू हो चुका है। शुरू होने के पहले ही होटल के सारे रूम बुक हो गए थे। जिस टर्मिनल में यह होटल बनाया गया है, वहां 1962 में टीडब्ल्यूए फ्लाइट सेंटर था।

होटल को मशहूर आर्किटेक्ट ईरो सारिनेन ने डिजाइन किया है। इसमें आधुनिक और प्राचीन शैली को ध्यान में रखा गया है। होटल में 512 कमरे, एक शानदार स्वीमिंग पूल और छत पर लाउंज है। यहां डेट्रॉइट का घड़ियों का शोरूम शिनोला,50 हजार वर्गफुट का मीटिंग एरिया और शेफ ज्यां-जॉर्ज वोंगरिखटन का200 सीट वाला ओपन एयर रेस्त्रां भी है। होटल कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि स्वीमिंग पूल के बगल में खड़े विमानों का नजारा ले सकेंगे। इसे बनाने में 2100 करोड़ रुपए खर्च हुए।

ताकि यात्रियों को होटल के लिए दूर न जाना पड़े
इंटरनेशनल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के मुताबिक- 2037 तक हवाई यात्रियों की संख्या करीब 8.2 अरब हो जाएगी। ऐसे में एयरपोर्ट्स पैसेंजर्स को टर्मिनल पर बने अपने होटल में ठहराने की सुविधा देना चाहते हैं ताकि इससे राजस्व आ सके। इसके पीछे मकसद भी साफ है कि सफर से थके यात्री को एयरपोर्ट पर ही बेहतर सुविधा वाला होटल मुहैया कराना ताकि उसका यात्रा का तनाव कम किया जा सके। अगर यात्री को जल्द वापस लौटना हो तो दूर स्थित होटल से एयरपोर्ट आने में वक्त वक्त न बर्बाद हो।

ट्रैवल इंडस्ट्री के विश्लेषक हेनरी हार्तेवेल्त का कहना है कि अब एयरपोर्ट्स को लगता है कि उनका कस्टमर किसी होटल में जाता है तो उनको मिलने वाला पैसा शून्य हो जाता है। आने वाले वक्त में आप एयरपोर्ट्स पर ज्यादा से ज्यादा होटल देखेंगे।

सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर सितंबर में शुरू होगा होटल
सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सितंबर में ग्रेंड हयात होटल शुरू हो जाएगा। यह पुराने हिल्टन का स्थान लेगा। हिल्टन को 1998 में गिरा दिया गया था। 351 रूम वाले हयात में जिम, योग स्टूडियो, स्पा और बार होंगे।

23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New TWA Hotel at John F. Kennedy International Airport in US


New TWA Hotel at John F. Kennedy International Airport in US


New TWA Hotel at John F. Kennedy International Airport in US

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *