Uncategorized

अमेरिका से स्वदेश वापसी पर इमरान ने कहा- ऐसा लग रहा है जैसे वर्ल्ड कप जीतकर लौटा हूं



इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के बाद गुरुवार को स्वदेश लौट आए। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए पूरी कैबिनेट मौजूद थी। इमरान ने एयरपोर्ट के बाहर ही एक आमसभा को संबोधित किया। इसमें कहा, “ऐसा लग रहा है जैसे वर्ल्ड कप जीतकर लौटा हूं।” गुरुवार को इमरान की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार का पहलासाल भी पूरा हो गया। इसके लिए देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इमरान ने नाम लिए बगैर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और शाहिद खकान अब्बासी के अलावा पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर तंज कसा। इमरान ने कहा, “मैं कभी किसी के आगे नहीं झुकुंगा और न ही इस मुल्क को झुकने दूंगा। जिस किसी ने भी हमारे देश को लूटा है, उन्हें इसका हिसाब देना होगा।’’ शरीफ और अब्बासी भ्रष्टाचार के मामलों में, जबकि जरदारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में हैं।

मुल्क संभालने में एक साल लगा
इमरान ने कहा, “एक साल हमें मुल्क को संभालने में लगा है। कुछ चोर और डाकूओं ने हमारा पैसा लूटा और देश से बाहर लेकर गए। मैंने अमेरिका में भी कहा कि हमारी मदद करें हम इन लोगों द्वारा लूटा गया पैसा अपने देश की अवाम की बेहतरी पर खर्च करना चाहते हैं। हमको अपने तमाम विभाग ठीक करने होंगे। इसके बाद आप देखेंगे कि कैसे पाकिस्तान दुनिया के सबसे कामयाब देशों में शुमार होगा। वो दिन भी जल्द आएगा जब आप अपना हरा पासपोर्ट लेकर निकलेंगे और दुनिया आपकी इज्जत करेगी।”

हमारे देश में 40 हजार आतंकी
मंगलवार को अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान इमरान ने कहा था, ”आज भी पाकिस्तान के अंदर 30 से 40 हजार आतंकी मौजूद हैं। इनमें से कुछ प्रशिक्षित आतंकी कश्मीर और अफगान में लड़ रहे हैं। एक वक्त देश में 40 आतंकी संगठन सक्रिय थे, लेकिन पिछले 15 सालों में पाक सरकारों ने यह बात अमेरिका से छिपाई। मेरा अमेरिकी राष्ट्रपति और अन्य बड़े नेताओं से मिलना बेहद जरूरी था। हमने उन्हें कह दिया है कि आगे के लिए हमारे रिश्ते आपसी भरोसे पर आधारित होने चाहिए। यह दुखद था कि दोनों देशों के बीच लंबे समय तक भरोसे की कमी रही।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अमेरिका से लौटे इमरान खान ने एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।


Imran Khan: Imran Khan Returns To Pakistan, Says Feel Like I have Won the World Cup

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *