Uncategorized

अरबपति बिजनेसमैन ने अपने स्कूल को राजमहल में बदला, बोले- बचपन का सपना पूरा किया



लाइफस्टाइल डेस्क. रूस के अरबपति आंद्रेई सिमानोव्स्की ने जिस स्कूल से पढ़ाई की, उसका कायापलट कर दिया। उन्होंने स्कूलको राजमहल में तब्दील कर दिया है। आंद्रेई येकातेरिनबर्ग 106 सेकंडरी स्कूल के पूर्व छात्र होने के साथ बिजनेसमैन भी हैं। स्कूल के वीडियो और तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी सराहा जा रहा है।

  1. मार्बल और सोने की दीवारें, फर्श और बाथरूम में एडवांस बेसिन लगाए गए हैं। स्कूल की छत पर लगे सोने के झूमर को देखकर लगता है कि किसी स्कूल में नहीं बल्कि फ्रांस के किसी पैलेस में खड़े हैं। आंद्रेई बचपन से अमीर बनना चाहते थे। उनका सपना था कि पर्याप्त पैसा होने पर स्कूल को महल की तरह सजाएंगे,जिसे उन्होंने पूरा किया।

    स्कूल 1

  2. स्कूल के काफी हिस्से में काम पूरा हो गया है। क्लासेस और कार्यालय को और भी खूबसूरत बनाने की कोशिश जारी है। आंद्रेई का कहना है-बिल्डिंग के अलावा खेल के मैदान और जिम का भी रेनोवेशन करना चाहताहूं। अगर स्थानीय प्रशासन इसकी इजाजत देगा,तो इसे और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे।

    स्कूल 3

  3. आंद्रेई के इस तरह से स्कूल को महल के रूप में बदलने को लेकर कई डिजाइनर्सऔर ब्लॉगर्स आलोचना कर रहे हैं। हालांकि अधिकारियों या प्रशासन की तरफ से अभी तक इसका विरोध नहीं किया गया है। येकातेरिनबर्ग के महापौर अलेक्जेंडर वायसोकिंस्की ने आंद्रेई का समर्थन करते हुए कहा- ‘‘वेयह सबकुछसमाज के लिए कर रहे हैं।लोग हमेशा उनकी आलोचना करते हैं जो कुछ अच्छा कर रहे होते हैं।’’

    स्कूल 3

  4. वहीं स्कूल के अधिकारियों ने भी आंद्रेई का समर्थन करते हुए कहा, स्कूल में माता-पिता, बच्चों और शिक्षकों की रुचि बढ़ी है। उनका उत्साह भी बढ़ रहा है। हर कोई अब हमारे स्कूल में आना चाहता है। यह तरीका लोगों को शिक्षित होने के लिए प्रेरित कर रहा है।

    स्कूल 4

  5. आंद्रेई ने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि अगल स्कूल महल की तरह होगा तो बच्चों को खुशी मिलगी,उनका मूड बेहतर होगा।जो लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं, दरअसल वेजलते हैं।

    स्कूल 5

  6. यह रूस का पहला ऐसा स्कूल नहीं है, जिसकी इस तरह से कायापलट की गई है। इससे पहले द कैसल ऑफ चाइल्डहुड किंडरगार्डन स्कूल का भी इसी तरह से रेनोवेशन किया गया था।

    स्कूल 7

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Russian businessman Andrei Simanovsky turning his old school into a palace


      Russian businessman Andrei Simanovsky turning his old school into a palace

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *