Uncategorized

तूफान डोरियन से बचाने महिला ने 97 डॉगी को घर में पनाह दी, नाश्ता-खाना भी खिलाया



नासाऊ. कैरेबियन द्वीप समूह के देश बाहमास की राजधानी नासाऊ में समुद्री तूफान डोरियन ने पूरे द्वीप का जन-जीवन तहस-नहस कर दिया है। 3 सितंबर को आए तूफान में 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, मवेशी बह गए हैं। हर व्यक्ति खुद को सुरक्षित करने में लगा हुआ है। हर किसी को परिवार और घर की सुरक्षा की चिंता है। ऐसे माहौल में चेला फिलिप्स नामक महिला के दयालु स्वभाव की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। उन्होंने द्वीप के 97 डॉगी की जान बचाने के लिए उन्हें अपने घर में पनाह दे रखी है।

  1. वॉशिंगटन पोस्ट में चेला फिलिप के काम की खूब सराहना की गई है। चेला के अनुसार मंगलवार 3 सितंबर तक उन्होंने एक-एक कर 97 डॉगी रेस्क्यू कर अपने घर में रखे। यहां तक कि उनके बैडरूम में भी कुछ डॉगी पनाह लिए हुए हैं। चेला इन्हें नाश्ता व भोजन भी दे रही हैं। यदि वे इन डॉगी की सुरक्षा नहीं करतीं तो इनमें से कई तूफान की भेंट चढ़ चुके होते, क्योंकि पूरे द्वीप पर बाढ़ आई हुई है। सैकड़ों घर नष्ट हो चुके हैं, कारें बह गई हैं और हवाई अड्‌डे पूरी तरह बंद हैं। मनुष्य अपनी जान बचा नहीं पा रहे हैं, ऐसे में इन जानवरों की सुरक्षा करने की किसे परवाह होगी?

  2. चेला फिलिप्स ने इस काम के फोटो फेसबुक सहित अन्य साइट पर पोस्ट की है। इसके बाद लगातार लोग उन्हें मदद करने के लिए मैसेज भेज रहे हैं। उनकी फेसबुक पोस्ट के अनुसार, 79 डॉगी उन्होंने अपने विशाल मास्टर बैडरूम में रखे हुए हैं। मेरे लिए एक अच्छी बात यह है कि डॉगी मेरे बिस्तर पर नहीं कूद रहे हैं, न ही उसे गंदा कर रहे हैं। ये आपस में दोस्त बन चुके हैं।

  3. चेला फिलिप्स ने अपने पशु शरणार्थी शिविर की मदद के लिए फेसबुक पर क्राउड फंडिंग के लिए पोस्ट डाली तो देखते ही देखते उसमें 73 हजार डॉलर जमा हो गए। यह राशि उनके अनुमान से तीन गुना अधिक है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, फिलिप्स पिछले 15 वर्षों में एक हजार से अधिक बेघर डॉगी की मदद कर चुकी हैं।

  4. संयुक्त राज्य में चेला ने 200 डॉगी के लिए एक घर बनाकर दिया है। उन्होंने अपने पेज पर लिखा है कि कोई काम असंभव नहीं होता, हमें इन प्राणियों के लिए कुछ करना है तो समय निकालना पड़ता है। ये सभी प्यार के भूखे हैं, भोजन से ज्यादा इन्हें दुलार चाहिए। आप बस हमारे लिए प्रार्थना करें।

    DBApp

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Bahamas, woman Chella Phillips save life of dogs from Hurricane Dorian have been given food, safety, and shelter

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *