Uncategorized

इंडिया के खिलाफ मैच में बॉलर पति की हो रही थी पिटाई, उधर बल्लेबाज पत्नी वर्ल्डकप में जीत लाईं 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड



स्पोर्ट्स डेस्क: 57 महीने बाद घरेलू मैदान पर वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पेस बॉलर मिशेल स्टार्क का जादू भले ही टीम इंडिया के खिलाफ न चला हो, लेकिन उनकी वाइफ एलिसा हीली ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को विजेता बना दिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत में हीली का अहम योगदान रहा।

जब पति की हो रही थी पिटाई, पत्नी ने रच दिया इतिहास
25 नबंवर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला गया, वहीं इसी दिन टी-20 महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आमने सामने थीं, ऑस्ट्रेलिया भारत से मैच हार गई लेकिन उनकी वुमंस टीम ने टी-20 का वर्ल्ड कप जीत लिया। कंगारुओं को चैम्पियन बनाने में विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा का अहम योगदान रहा। यही वजह है कि वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। 5 मैचों में दो हाफ सेंचुरी की की मदद से 56.23 की औसत से 225 रन बनाए। यही नहीं एलिसा ने 4 मैचों में वीमेन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी अपने नाम किया। एलिसा हीली ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली की भतीजी हैं।

2015 विश्वकप में मिशेल ने किया था कमाल
मिळेल स्टार्क इस समय अपनी लय में भले नहीं दिख रहे मगर 2015 वर्ल्ड कप में उन्हें भी मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला था। इसी के साथ एलिसा और मिचेल स्टार्क क्रिकेट इतिहास के पहले कपल हैं जिन्होंने आईसीसी के टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता है।

दो साल पहले की थी शादी
मिशेल और एलिसा की मुलाकात 2015 में हुर्इ थी। इसके एक साल बाद 2016 में दोनों ने शादी कर ली। क्रिकेट इतिहास में ये तीसरा ऐसा कपल है जिसने टेस्ट क्रिकेट खेल चुका है। इससे पहले इंग्लिश क्रिकेट कपल रोजर और रूथ ने इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेला था वहीं श्रीलंकार्इ जोड़ी गुवे और रसंजलि भी पुरुष और महिला क्रिकेट टीम से टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Alyssa Healy-Mitchell Starc become first couple to win best player at World Cups

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *