Uncategorized

इन दो बल्लेबाजों ने मिलकर एक ओवर में ठोक डाले 43 रन, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड



स्पोर्ट्स डेस्क/ हैमिल्टन: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जो कार्टर और ब्रैट हैम्पटन ने बुधवार को घरेलू एकदिवसीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। यह लिस्ट ए क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन है। इससे पहले यह रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुंबरा के नाम दर्ज था। उन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर लीग में अलाउद्दीन बाबू की गेंद पर 39 रन बनाए थे।

– कार्टर और हैम्पटन ने नादर्न डिस्ट्रिक्ट्स के ओर से बल्लेबाजी करते हुए सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ मैच विलेम लुडिक की गेंद पर 43 रन बनाए। लुडिक ने दो नो बॉल किए थे। उन्होंने मैच में 10 ओवर किए, जिसमें एक विकेट पर 85 रन दिए।

देखिए वीडियो

कार्टर का शतक, हैम्पटन चूके
कार्टर-हैम्पटन ने पारी के 46वें ओवर में यह रिकॉर्ड बनाया। दोनों की तेजतर्रार बल्लेबाजी से नादर्न डिस्ट्रिक्ट्स ने 50 ओवर में सात विकेट पर 313 रन बनाए। कार्टर ने 77 गेंद में 102 और हैम्पटन ने 66 गेंद में 95 रन की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 21 ओवर में 178 रन की साझेदारी की।

गिब्स-युवराज के नाम भी एक ओवर में छह छक्के
एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर्शल गिब्स ने हॉलैंड के गेंदबाज डान वान बंगे के खिलाफ 2007 वर्ल्ड कप में एक ओवर में छह छक्के लगाये थे। वहीं, भारत के युवराज सिंह ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ ऐसा किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New Zealand batsmen smash 43 runs in one over

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *