Uncategorized

एक नेता ने बच्चों के अनिवार्य टीकाकरण का विरोध किया था, खुद को चिकनपॉक्स हुआ



रोम.इटली में अनिवार्य टीकाकरण का विरोध करने वाले नेता को ही चिकनपॉक्स हो गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इटली सरकार बच्चों के टीकाकरण को अनिवार्य कर चुकी है। माता-पिता को चेतावनी दी गई है कि बिना टीके लगवाए बच्चों को स्कूल आने की अनुमति नहीं होगी।

  1. दक्षिणपंथी लीग पार्टी के नेता मैसीमिलानो फेड्रिगा ने ट्वीट कर अपने चिकनपॉक्स होने की जानकारी दी। यह भी बताया कि वह चार दिन से अस्पताल में भर्ती हैं। सोशल मीडिया पर फ्रेड्रिगा की काफी आलोचना हो रही है।

  2. फ्रेड्रिगा, फ्रिउली-वेनेजिया गिउलिया क्षेत्र के प्रेसिडेंट है। उन्होंने कहा था कि बच्चों का टीकाकरण होना चाहिए लेकिन यह जबर्दस्ती नहीं होना चाहिए। हालांकि आलोचना के बाद कहा कि मैं हमेशा से वैक्सीनेशन का समर्थक रहा हूं। बड़ा लक्ष्य पाने के लिए हमें टीकाकरण को जरूरी करना ही होगा लेकिन इसे थोपा नहीं जा सकता।

  3. इटली के मशहूर माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट रॉबर्तो बुरियोनी ने ट्वीट किया- मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि फ्रेड्रिगा जल्दी ठीक हो जाएं। अच्छी बात यह है कि उनके बच्चों का टीकाकरण हुआ है। फ्रेड्रिगा जैसे कई वयस्क हैं जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया। अगर उन्होंने यह कराया होता तो आज वह ठीक होते।

  4. बुरियोनी ने बताया कि फ्रेड्रिगा ने एक गर्भवती महिला को भी संक्रमित कर दिया था। महिला के गर्भपात की नौबत आ सकती है। कोई अनहोनी न हो, इसका सबसे अच्छा तरीका यही है कि चिकनपॉक्स जैसी खतरनाक बीमारी के बचाव का टीका लगवा लिया जाए।

  5. इटली में टीकाकरण अनिवार्य करने के लिए लॉरेंजिन कानून 2017 में लॉन्च किया गया था। इसका मकसद प्री-स्कूल और नर्सरी के बच्चों को बीमारियों से बचाना था। बच्चों को टीका न लगवाने पर माता-पिता को भारी-भरकम जुर्माना देने का प्रावधान किया गया है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      मैसीमिलानो फेड्रिगा।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *