Uncategorized

एपल ने 15 साल में पहली बार रेवेन्यू गाइडेंस घटाया, शेयर में 7% गिरावट आई



कैलिफॉर्निया. आईफोन कंपनी एपल ने 29 दिसंबर को खत्म तिमाही के लिए रेवेन्यू गाइडेंस घटाकर 84 अरब डॉलर कर दिया है। पहले 89 से 93 अरब डॉलर की कमाई का अनुमान जताया था। एपल के सीईओ टिम कुक ने बुधवार को कहा कि चीन की अर्थव्यवस्था में कमजोरी और नए आईफोन की बिक्री उम्मीद के मुताबिक नहीं रहने की वजह से रेवेन्यू गाइडेंस कम किया गया है। पिछले 15 साल में पहली बार ऐसा हुआ है।

  1. टिम कुक की घोषणा के बाद एपल के शेयर में बुधवार को 7% से ज्यादा गिरावट आ गई। एपल की सप्लायर कंपनियों के शेयरों को भी नुकसान उठाना पड़ा। एपल का मेमोरी प्रोड्यूसर बनाने वाली कंपनी एसके हाईनिक्स के शेयर में 4.3% गिरावट दर्ज की गई। एपल के लिए चिप और डिस्प्ले बनाने वाली सैमसंग का शेयर 2% गिर गया।

  2. एपल ने बीते साल की सितंबर तिमाही के नतीजे जारी करते हुए नवंबर में कहा था कि नए प्रोडक्ट बनाने की रफ्तार डिमांड से कम रह सकती है। साथ ही ऐलान किया कि अगली बार से आईफोन, आईपैड या कंप्यूटर की बिक्री के आंकड़े पेश नहीं करेगी। सितंबर तिमाही में आईफोन की बिक्री में सिर्फ 0.4% इजाफा हुआ था।

  3. आईफोन एपल का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है। कंपनी की आय में आईफोन की बिक्री की दो तिहाई हिस्सेदारी है। एपल ने साल 2007 में आईफोन लॉन्च किया था। एपल दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। अगस्त 2018 में इसका मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर हो गया था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      apple shares dips: low iphone sales in china,weak revenue guidance,share market,apple shares rate

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *