Uncategorized

कैंसर पीड़ित ने मौत से पहले गाया 30 साल पहले लिखा गाना, अब बना टॉप ट्रेंडिंग



वॉशिंगटन. अमेरिका के रहने वाले माइक जैकब को दो साल पहले डॉक्टरों ने लास्ट स्टेज कैंसर की जानकारी दी थी। माइक को जीने के लिए सिर्फ 9 महीनों का समय दिया गया था। हालांकि, जहां एक तरफ मौत के डर से लोग हताशा और अवसाद में चले जाते हैं। वहीं, जैकब ने आखिरी दिनों में अपनी 30 साल पुरानी इच्छा पूरी की। उन्होंने ‘स्टे’ नाम का एल्बम रिकॉर्ड किया, जो कि अब उनकी मौत के बाद एपल आई ट्यून्स में टॉप ट्रेंडिंग गानों में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

  1. जैकब की पिछले साल 31 दिसंबर को मौत हुई है। पिछले 18 दिनों में उनके गाने की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए माना जा रहा है कि जल्द ही यह एपल के टॉप ट्रेंडिंग सॉन्ग्समें पहले स्थान पर पहुंच जाएगा।

  2. जैकब के बेटे जॉश बताते हैं कि उनके पिता को गाने लिखने का काफी शौक था। वे अपने चाहने वालों के लिए गाने लिखा करते थे। हालांकि, उन्होंने इसे कभी गंभीरता से नहीं लिया और हमेशा मजे के लिए ही गाया।

  3. जॉश के मुताबिक, कैंसर का पता चलने के बाद उन्होंने ही अपने पिता से एक गाना रिकॉर्ड करने के लिए कहा। जैकब ने 30 साल पहले अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप होने के बाद ‘स्टे’ गाना लिखा था। इसमें उन्होंने रिश्ते खत्म होने के बाद के दुख को जाहिर किया है।

  4. जॉश जो कि खुद एक फिल्ममेकर हैं ने बताया कि पहले उनके पिता ने गाना रिकॉर्ड करने में आनाकानी की, लेकिन बाद में थोड़ा मनाने पर वे इसके लिए तैयार हो गए। उन्होंने पिता की रिकॉर्डिंग का एक वीडियो भी शूट किया था। जॉश कुछ ही दिनों पहले अपने पिता का गाना रेडियो पर प्रसारित करवाने के लिए एक स्टूडियो भी गए थे। इसके अलावा उन्होंने कई और चैनलों से भी गाने को टेलीकास्ट करने की अपील की थी।

  5. जैकब को डॉक्टरों ने लास्ट स्टेज कैंसर के बाद जीने के लिए सिर्फ 9 महीने ही दिए थे। हालांकि, उन्होंने गाने की रिकॉर्डिंग सिर्फ 6 महीने में ही पूरी कर ली। जॉश के मुताबिक, इस गाने ने उनके अंदर एक नई ऊर्जा भर दी। साथ ही जीने के लिए उनकी ललक को और मजबूत भी किया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Father who recorded Song after Cancer detection gets it on top trending list


      अपने पिता जैकब्स के साथ बैठे जॉश (बाएं)

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *