Uncategorized

क्राउन प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान दौरा एक दिन टाला, अब कल पहुंचेंगे



रियाद. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने अपना पाकिस्तान दौरा एक दिन के लिए टाल दिया है। अब वे रविवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि प्रिंस ने पुलवामा हमले के बाद बदले हालात की वजह से यह फैसला किया है। सऊदी ने शुक्रवार को कहा था कि वह इन कायरना आतंकवादी कृत्यों को खारिज करता है और वह आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में ‘मित्र भारत गणतंत्र’ के साथ खड़ा है।

  1. अप्रैल 2017 में क्राउन प्रिंस की जिम्‍मेदारी संभालने वाले सलमान का यह पहला पाकिस्‍तान दौरा होगा। इस दौरान सऊदी अरब और पाकिस्‍तान के बीच करीब 10 अरब डॉलर के निवेश को लेकर समझौते के आसार हैं। इसमें ग्‍वादर में करोड़ों डॉलर की तेल रिफाइनरी को लेकर संभावित निवेश भी शामिल है।

  2. सलमान शीर्ष भारतीय नेतृत्व के साथ बातचीत के लिए मंगलवार को भारत की राजकीय यात्रा पर आने वाले हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत आने का न्योता दिया था।

  3. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को नई दिल्ली में कहा था, ‘‘जिन विषयों पर चर्चा होगी, वे निवेश, रक्षा, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ अभियान, और नवीकरणीय ऊर्जा हैं।’’

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      क्राउन प्रिंस सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद। -फाइल फोटो

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *