Uncategorized

क्रीमिया स्थित टेक्निकल कॉलेज में बम धमाका, 18 की मौत; 50 से ज्यादा घायल



मॉस्को. क्रीमिया स्थित टेक्निकलकॉलेज में बुधवार को हुए धमाके में 18 की मौत हो गई। वहीं, 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें अधिकतर छात्र व फैकल्टी मेंबर्सशामिल हैं। रूस के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस हमले में आतंकियों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। रूस की कुछ न्यूज वेबसाइट का दावा है कि कई लोगों ने कॉलेज में गोलीबारी की। हालांकि, रूसी अधिकारियों ने इसकी पु‌ष्टि नहीं की है।

  1. रूस की नेशनल एंटी-टेरेरिज्म कमेटी के मुताबिक, पूर्वी क्रीमिया के केर्च शहर स्थित कॉलेज में अज्ञात विस्फोटक डिवाइस से ब्लास्ट किया गया। माना जा रहा है कि विस्फोट के लिए गैस का इस्तेमाल किया गया।

  2. रशियन नेशनल गार्ड के डिप्टी चीफ सर्जेई मेलिकोव ने बताया कि विस्फोटक डिवाइस को देसी तरीकों से बना था। रूस के रा‌ष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने मामला आतंकी हमले से जुड़ा होने का शक जताया।

  3. क्रीमिया कॉलेज के डायरेक्टर ओल्गा ग्रेब्निकोवा ने बताया कि स्वचालित हथियारों से लैस एक व्यक्ति कॉलेज में घुसा था। उसे कैफेटेरिया में विस्फोटक रखा और बाहर जाकर फायरिंग करने लगा।ओल्गा के मुताबिक,ब्लास्ट से कैफेटेरिया मेंमौजूद हर व्यक्ति की जान चली गई।

  4. एक छात्र सेम्यॉन गैव्रिलोव ने बताया कि लेक्चर के बाद वह सो रहा था और धमाके की आवाज से उसकी नींद खुली थी। उसने देखा कि एक व्यक्ति राइफल से लोगों को गोली मार रहा था।

  5. सेम्यॉन ने बताया कि पुलिस 10 मिनट में मौके पर पहुंच गई और लोगों को कॉलेज से बाहर निकालने लगी। उसने फर्श पर लाशें पड़ी देखीं और दीवारों पर हर तरफ खून के निशान थे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      केर्च शहर स्थित क्रीमिया कॉलेज में बुधवार को धमाका हुआ।


      Explosive device caused blast at Crimea College in Russia

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *