Uncategorized

गूगल अर्थ पर ‘मैरी मी’ लिखकर प्रपोज किया, इसके लिए 7000 किमी की यात्रा की



टोक्यो.जापान के रहने वाले एक युवकनेप्रेमिका को शादी का प्रपोजल गूगल अर्थ कीमदद सेजापान के नक्शे पर ‘मैरी मी’ ड्रॉइंग करके दिया। इसके लिए उसने जीपीएस का इस्तेमाल किया और6 महीने में 7000 किमी की यात्रा की। उसके इस अनोखे तरीके को गिनीज बुक नेसबसे बड़ी जीपीएस ड्रॉइंग मानते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया है। जब उसकी गर्लफ्रेंड को इस बारे में बता चला तो वह शादी से इनकार नहीं कर सकी। गूगल ने इस व्यक्ति की अप्रत्याशित कहानी को ट्वीट करजानकारी दी।

  1. टोक्यो में रहने वाले यासुशी ताकाहाशी उर्फ यासान 2008 में नात्सुकी में रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड कोप्रपोज करना चाहते थे। उनकी ख्वाहिश इस मौके कोयादगार बनानेकी थी।इसके लिए उसने 10 साल रिसर्च की। उन्होंने गूगल अर्थ और स्ट्रीटव्यू के साथ जीपीएस आर्ट बनाया। इसके बाद तय किया कि वे इसे अपने शादी के प्रस्ताव में शामिल करेंगे।

  2. यासान ने जापान के नक्शे पर ‘मैरी मी और दिल’ बनाने के लिए पहले से तय रूट पर यात्रा शुरू की। इसके लिए अपने साथ जीपीएस डिवाइस रखी। इसके बाद इस रूट को मैपिंग टूल गूगल अर्थपर अपलोड किया। इसेजापान के पूरे नक्शे पर देखा जा सकता है।

    eee

  3. इस काम के लिए यासान ने अपनी नौकरी छोड़ दी और यात्रा करने की योजना बनाई। उन्होंने होक्काइडोआईलैंड से यात्रा शुरू कर कागोशिमा के तट पूरी की। 6 महीने में उसने करीब 7 हजार किमी की यात्रा की।

  4. यासान की गर्लफ्रैंड ने कहा कि मैं सोच भी नहीं सकती कि कोई मेरे लिए ऐसा कर सकता है। लगता है कि यह दुनिया का सबसे महान प्यार है। मैं इसे तहेदिल से स्वीकार करती हूं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      गर्लफ्रेंड के साथ यासुशी ताकाहाशी।


      जापान के नक्शे पर बनाया ‘मैरी मी’ और ‘दिल’।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *