Uncategorized

जिम्बाब्वे ने 5 साल में पहली बार जीता टेस्ट मैच, बांग्लादेश को 151 रन से हराया



स्पोर्ट्स डेस्क: जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 151 रन से हरा दिया। इसके साथ ही जिम्बाब्वे की टीम ने पांच साल में पहली बार टेस्ट जीत लिया। पिछली बार 2013 में जिम्बाब्वे ने हरारे में पाकिस्तान को हराया था। यह उसकी विदेशी जमीन पर 17 सालों में पहली टेस्ट जीत भी है। पिछली बार 2001 में चटगांव में उसने बांग्लादेश को हराया था।

– जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 282 और दूसरी पारी में 181 रन बनाए। वहीं, बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 143 और दूसरी में 169 रन ही बना सकी। जिम्बाब्वे से मिले 321 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 36.1 ओवर में 169 रन पर ही सिमट गई। लेग स्पिनर मावूता ने 21 रन पर चार और ऑफ स्पिनर सिकंदर रजा ने 41 रन देकर तीन विकेट लिए।

बांग्लादेश के तजमुल इस्लाम ने मैच में 11 विकेट लिए
मैच में सर्वोच्च स्कोर जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने बनाए। उन्होंने पहली पारी में 88 रन बनाए थे। वहीं, बांग्लादेश के लिए इमरूल कायेस ने दूसरी पारी में 43 रन बनाए। मैच बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा तजमुल इस्लाम ने दोनों पारी को मिलाकर 11 विकेट लिए। वहीं, जिम्बाब्वे के लिए दोनों पारियों को मिलाकर सबसे ज्यादा विकेट सिकंदर रजा ने छह विकेट लिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


ZIMBABWE BOWL OUT BANGLADESH FOR 143 IN FIRST TEST

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *