Uncategorized

ट्रम्प ने कैवेनॉ के परिवार से माफी मांगी, कहा- आपकी पीड़ा समझ सकता हूं



वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सुप्रीम कोर्ट के नए जज ब्रैट कैवेनॉ और उनके परिवार से माफी मांगी। कैवेनॉ पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। ट्रम्प ने कहा कि कैवेनॉ और उनके परिवार ने दर्द भोगा, उसे मैं समझ सकता हूं। कैवेनॉ हमेशा एक निष्पक्ष जज रहे। सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में उनकी नियुक्ति योग्यता के आधार पर हुई है। झूठ और चालाकी भरे कैंपेन उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकते।

  1. यौन शोषण का आरोप लगने के बाद से कैवेनॉ (53) के सुप्रीम कोर्ट जज के लिए ट्रम्प द्वारा किए नॉमिनेशन पर सवाल उठ रहे थे। शनिवार को सीनेट ने लंबी बहस के बाद उनके नॉमिनेशन को 50-48 वोटों से पास कर दिया।

  2. कैवेनॉ की सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति को ट्रम्प की जीत माना जा रहा है। डेमोक्रेट्स ने कैवेनॉ को रोकने के लिए पूरा जोर लगाया था। बिल क्लिंटन के खिलाफ कैनेथ स्टार रिपोर्ट सामने लाने में कैवेनॉ का अहम योगदान था।

  3. व्हाइट हाउस में कैवेनॉ के शपथ ग्रहण समारोह में ट्रम्प ने कहा- ब्रैट पर आरोप लगने के दौरान उनका परिवार जिस दर्द से गुजरा, उसके लिए मैं पूरे देश की ओर से कैवेनॉ परिवार से माफी मांगता हूं।

  4. अपने भाषण में ट्रम्प ने कहा- जो लोग हमारे देश की सेवा करने के लिए आगे बढ़ते हैं, वे झूठ के आधार पर राजनीतिक और व्यक्तिगत विनाश का नहीं, निष्पक्ष और सम्मानित मूल्यांकन के लायक हैं।

  5. ट्रम्प के मुताबिक- हमारे देश में किसी पुरुष या महिला को तब तक निर्दोष माना जाना चाहिए जब तक कि वह दोषी साबित न हो जाए। इसके साथ ही मैं यही कहना चाहता हूं कि कैवेनॉ ऐतिहासिक जांच के तहत निर्दोष साबित हुए।

  6. कैवेनॉ के शपथ ग्रहण में सुप्रीम कोर्ट के जज, टॉप सीनेटर्स और ट्रम्प प्रशासन के कई अफसर शामिल हुए। कैवेनॉ पर तीन महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे, जिनमें से एक कैलिफोर्निया की प्रोफेसर क्रिस्टीन ब्लासी फोर्ड थी। उन्होंने शपथ लेकर कहा था कि हाईस्कूल के दौरान एक पार्टी में उनका शोषण हुआ।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      US President Donald Trump apologises to Brett Kavanaugh for Enquiry

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *