Uncategorized

ट्विटर ने पाक राष्ट्रपति को नोटिस भेजा, कश्मीर मुद्दे पर वीडियो पोस्ट करने के लिए हुई थी शिकायत



इस्लामाबाद. सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को नोटिस भेजा है। अल्वी ने 24 अगस्त को कश्मीर पर एक वीडियो पोस्ट किया था। ट्विटर ने भारतीय यूजर्स की तरफ से शिकायत के बाद अल्वी को रिपोर्ट का नोटिस भेजा। हालांकि, उन पर किसी कार्रवाई की बात नहीं कही। इस पर पाक के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने ट्विटर को ही मोदी सरकार का मुखपत्र बता दिया। मजारी ने नोटिस का स्क्रीनशॉट शेयर कर कहा कि ट्विटर ने हमारे राष्ट्रपति को नोटिस भेजा। यह बेहूदा है।

इससे पहले रविवार को ही ट्विटर की लीगल टीम ने पाकिस्तान के संचार मंत्री मुराद सईद को भी एक फोटो शेयर करने के लिए नोटिस भेजा था। इसमें कहा गया था कि उनका कंटेंट भारतीय कानूनों का उल्लंघन कर रहा है। मुराद सईद ने भी स्क्रीनशॉट शेयर कर ट्विटर पर गुस्सा जताया था।

##

ट्विटर ने सस्पेंड किए पाक अधिकारियों और पत्रकारों के अकाउंट
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स ट्विटर और फेसबुक पर फेक वीडियो और फोटो शेयर करने में जुटे हैं। इतना ही नहीं वे भड़काऊ बयान भी पोस्ट कर रहे हैं। इसमें पाक के सूचना प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन और मैरीटाइम मिनिस्टर अली हैदर जैदी शामिल हैं। इसके चलते ट्विटर अपनी पॉलिसी के तहत पाक के कई बड़े अधिकारियों और पत्रकारों के अकाउंट ब्लॉक कर चुका है। इनमें आईएसआई और पाक सेना के लोगों के अकाउंट भी शामिल हैं। हाल ही मेंपाक अखबार द ट्रिब्यून के एक पत्रकार का अकाउंट भी ट्विटर नीतियों के उल्लंघन के लिए ब्लॉक कर दिया गया।

पाक सेना ने जताई ट्विटर की कार्रवाई पर नाराजगी

पाक सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने इस संबंध में ट्विटर और फेसबुक को जानकारी भी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का क्षेत्रीय हेडक्वार्टर भारत है इसीलिए वे पाक के अकाउंट को सस्पेंड करा रहे हैं।पाक में कुछ दिनों से ट्विटर पर #StopSuspendingPakistanis हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। इसमें पाक नागरिकों ने अपने अकाउंट ब्लॉक करने की कार्रवाई पर नाराजगी जताई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Pakistan Kashmir: Arif Alvi, Twitter Send Notice To Pakistan President Arif Alvi Tweet on Kashmir Situation

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *