Uncategorized

पांच मैट्रिक फेल बने पायलट; जज ने कहा- ये बस भी नहीं चला सकते



लाहौर. पाकिस्तान में फर्जी प्रमाणपत्र के जरिएपायलट बनने का मामला सामने आया।सरकारी हवाई सेवा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईएस) में पांच मैट्रिक फेल पायलट बन गए। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने पाक सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी।

  1. सुनवाई के दौरान,जस्टिस एजाजुल अहसान ने कहा कि मैट्रिक तक की शिक्षा प्राप्त करने वाला व्यक्ति बस तक नहीं चला सकता। लेकिन इन लोगों ने हवाई जहाज उड़ाकर यात्रियों के जीवन को खतरे में डाला।

  2. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली बेंचसरकारी हवाई सेवा में कार्यरत पायलट और अन्य कर्मचारियों की डिग्री की प्रामाणिकता से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रही थी।

  3. इस दौरान प्राधिकरण ने न्यायालय को बताया कि सात पायलटों ने फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर पीआईए में नौकरी हासिल की। इनमें से पांच तो ऐसे थे जिन्होंने मैट्रिक तक भी शिक्षा हासिल नहीं की थी।

  4. प्राधिकरण ने कोर्ट को बताया कि शैक्षिक बोर्ड और यूनिवर्सिटी डिग्री प्रामाणिकता प्रक्रिया में सहयोग नहीं करतीं। इसके चलते अधिकारियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

  5. पीआईए भी पायलट और केबिन क्रू और अन्य कर्मचारियों का रिकॉर्ड उपलब्ध कराने में देरी भी करती है। वहीं, पीआईए के अफसर ने अदालत में बताया कि 50 से ज्यादा कर्मचारियों को शिक्षा से जुड़े दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने पर निलंबित भी किया गया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Five PIA pilots have not even done matric, pak SC told

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *