Uncategorized

मुशर्रफ ने अमेरिका से कहा था- दोबारा सत्ता चाहता हूं, गोपनीय तरीके से मेरी मदद करें



वॉशिंगटन. पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ अमेरिकी मदद से अपने मुल्क में दोबारा सत्ता हासिल करना चाहते थे। उन्होंने कहा था- ‘खुलकर नहीं, गोपनीय तरीके से मेरी मदद करें।’ उनके पुराने वीडियो वायरल हुए हैं। माना जा रहा है कि ये वीडियो 2012 के हैं। इनमें मुशर्रफ अमेरिकी अफसरों के सामने बैठकर यह कहते सुने गए कि अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की पाकिस्तान में मौज्ूदगी से वे बहुत शर्मिंदा हुए। उन्हें इसलिए भी शर्म महसूस हुई क्योंकि आईएसआई को 9/11 आतंकी हमले के मास्टमाइंड लादेन की ऐबटाबाद में मौजूदगी के बारे में पता ही नहीं था।

  1. 75 साल के मुशर्रफ पाकिस्तान से निर्वासित किए जा चुके हैं। वे अभी दुबई में रहते हैं। मुशर्रफ ने नवाज शरीफ का तख्तापलट किया था। वे 2001 से 2008 के बीच पाकिस्तान के तानाशाह रहे। 2007 में उन्होंने संविधान बदल था। इसी मामले में वे देशद्रोह के आरोपी हैं।

  2. पाकिस्तान की जर्नलिस्ट गुल बुखारी ने उनके वीडियो पोस्ट किए हैं। वीडियो में पूर्व राष्ट्रपति कह रहे हैं कि आईएसआई की लापरवाही माफ करने लायक थी क्योंकि सीआईए का भी 9/11 पर इसी स्तर का उपेक्षापूर्ण रवैया था। वे अमेरिकी सांसदों से कहते सुनाई दे रहे हैं, ‘‘मैं बस यह कह रहा हूं कि मैं पहले से भरोसेमंद हूं। मुझे फिर से हुकूमत में आने की जरूरत है। मेरा सपोर्ट किया जाना चाहिए। यह सपोर्ट खुलकर नहीं, बल्कि गुपचुप तरीके से होना चाहिए ताकि मैं दोबारा जीत सकूं।’’

  3. मुशर्रफ ने अमेरिकी सांसदों से बातचीत में यह भी कबूला था कि आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए पाकिस्तान को अमेरिका से जो मदद मिली, हमने उसका इस्तेमाल गरीबी को 34% से घटाकर 17% पर लाने में किया। इस पर अमेरिकी सांसदों ने कहा कि 10 साल में हमने आपको 20 अरब डॉलर गरीबी दूर करने के लिए नहीं दिए थे। हमने अलकायदा और तालिबान के खिलाफ लड़ने के लिए आपको पैसे दिए थे।

  4. अमेरिकी सांसदाें के साथ अनौपचारिक बातचीत में मुशर्रफ ने यह भी कहा था कि ओसामा के मामले में अमेरिका को पाकिस्तान पर शक है। मैं कहना चाहता हूं कि अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ हो गया है और आर्मी या आईएसआई से नाराज है, क्योंकि आपको लगता है कि हमारी मिलीभगत थी। लेकिन मेरे विचार से कोई मिलीभगत नहीं थी। सिर्फ लापरवाही थी। अगर आईएसआई सो रही थी तो सीआईए भी सो रही थी। इस बात काे यहीं छोड़ देना चाहिए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Pervez Musharraf Video Exposed Seeking Covert US Support to Regain Power

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *