Uncategorized

पाकिस्तान के इस पेस बॉलर ने मचाई सनसनी, दिग्गजों ने बताया भविष्य का नंबर वन बॉलर, इस इंडियन क्रिकेटर ने भी की तारीफ



स्पोर्ट्स डेस्क/ अबु धाबी: पाकिस्तान ने यहां ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन 373 रन से हरा दिया। इसके साथ ही उसने दो टेस्ट की सीरीज 1-0 से जीत ली। पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। पाकिस्तान ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को चार साल बाद हराया है। इसके पहले उसने 30 अक्टूबर 2014 को अबु धाबी में हीं ऑस्ट्रेलिया को 356 रनों से हराया था। रनों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की यह चौथी सबसे बड़ी जीत है। इस सीरीज में पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने दूसरे टेस्ट में 95 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 10 खिलाड़ियों (पहली और दूसरी पारी में पांच-पांच) को पवेलियन भेजने में सफलता पाई। यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

ऑस्ट्रेलिया दोनों पारियों में मिलाकर भी पाकिस्तान के आधे रन नहीं बना सका
इससे पहले पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में 11 दिसंबर 1981 को पारी और 82 रन, फैसलाबाद में 30 सितंबर 1982 को पारी और तीन रन, कराची में 15 सितंबर 1988 को पारी और 188 रन से जीत हासिल की थी। इस टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने पहली पारी में 282 रन बनाए। दूसरी पारी उसने नौ विकेट पर 400 रन बनाकर घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 145 और दूसरी में 164 रन ही बना सका।

प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे अब्बास

इस सीरीज में पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास का प्रदर्शन शानदार रहा। अब्बास प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। वे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किसी एक टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। उनसे पहले कोई भी तेज गेंदबाज यह उपल्बिध हासिल नहीं कर पाया था। अब्बास ने इस सीरीज के पहले टेस्ट में सात विकेट लिए थे।

दिग्गजों ने बताया भविष्य का नंबर एक पेस बॉलर

कभी फैक्ट्री में काम करते थे अब्बास
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को जीत दिलाने वाले मोहम्मद अब्बास सियालकोट क्षेत्र से आते हैं, पाकिस्‍तानी अखबार द टेलीग्राफ से बात करते हुए अब्‍बास ने बताया- 'क्रिकेट से पहले मेरी जिंदगी चुनौतियों से भरी हुई थी लेकिन इस संघर्ष ने मुझे क्रिकेट में मदद की, जब मैं खेल की दुनिया में आया तो संघर्ष और परेशानियों का सामना करने के लिहाज से परिपक्‍व हो चुका था', उन्‍होंने बताया- 'घर चलाने के लिए मैंने वेल्डिंग और लेदर फैक्‍टरी में काम किया, एक कोर्ट में भी मैंने काम किया', उन्‍होंने बताया, 'कोर्ट में जब मैं काम कर रहा था कभी मेरा चयन जिला अंडर-19 क्रिकेट में हो गया।' 2016-17 में अब्बास उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने कायदे आजम ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 71 विकेट लिए थे। अब्बास ने इस साल मई में लॉर्ड्स पर 8 विकेट लेकर पहली सनसनी मचाई थी, अब्बास ने 10वें टेस्ट में 50 विकेट ले लिए हैं, पाकिस्तान की ओर से ऐसा करने वाले वो संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Mohammad Abbas masterclass drives Pakistan to series victory

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *