Uncategorized

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान ने की थी अफ्रीकी क्रिकेटर पर नस्लीय टिप्पणी, मां को भी नहीं छोड़ा था, विवाद बढ़ने पर मांग ली थी माफी



नेशनल डेस्क. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद पर साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर के लिए नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में 4 मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच शुरु हुए चौथे वनडे मैच के बाद दी। इस मैच में भी सरफराज टीम का हिस्सा नहीं बन पाए और कप्तानी शोएब मलिक को सौंपी गई। इसके अलावा वो टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

ऐसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं
– आईसीसी ने सरफराज को सस्पेंड किए जाने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया और कहा कि आईसीसी के एंटी रेसिज्म कोड को तोड़ने के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को 4 मैचों के लिए सस्पेंड किया जाता है।
– आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी इस तरह के बर्ताव को मंजूर नहीं करता है। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए सार्वजनिक रूप से माफी भी मांग ली। सजा देने के वक्त इन बातों का भी ख्याल रखा गया।

सरफराज ने क्या टिप्पणी की ?
सरफराज ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एंडिले फेहुलक्वायो को कहा था, ''अबे काले तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं। क्या पढ़वा के आया है आज।'' इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। विवाद बढ़ने पर सरफराज ने फेहुलक्वायो से माफी मांगने का फैसला किया।

पब्लिकली मांगी थी माफी
इसके बाद सरफराज ने ट्विटर पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी। उन्होंने फेहुलक्वायो से मुलाकात कर भी माफी मांगी और ट्विटर पर साथ में एक फोटो डाला था। सरफराज ने लिखा, "मैंने एंडिले से माफी मांगी और उन्होंने मेरी माफी मंजूक भी कर ली। उम्मीद करता हूं कि साउथ अफ्रीका के लोग भी मेरी माफी स्वीकार कर लेंगे।"

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Pakistan captain Sarfraz Ahmed given four-match ban

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *