Uncategorized

पार्टी कर रहे 2 दोस्तों के पास गिरा घायल बेबी बर्ड; नशे में थे इसलिए टैक्सी कर उसे अकेले रेस्क्यू सेंटर भेजा



यूटाह. अमेरिका के पश्चिमी शहर यूटाह के उत्तरी भागके क्लिटन इलाके में दो दोस्तों ने चिड़िया के घायलबच्चे कोअकेलेइलाज के लिए कैब से वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू सेंटर भेजा। अब वहस्वस्थ है। रेस्क्यू सेंटर के चेयरमैन बुज मारथालर ने कहा कि यह हमारे लिए क्रैजी था,क्योंकिचिड़िया का छोटा बच्चा उबर टैक्सी से हमारे पास पहुंचा था। बुज ने इसकी एक फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर की।

  1. दरअसल, टिम और उसका दोस्तवीकएंड पर पार्टी कर रहे थे। तभी चिड़िया का बच्चा उनके पास आकर गिरा। थोड़ी देर दोनों को कुछ समझ नहीं, क्योंकि वेकाफी शराब पीए थे। उन्होंने इसे उड़ाने की कोशिश की,लेकिन वह उड़ भी नहीं पा रहा था। तभी टिम ने उसे उठाया और रेस्क्यू सेंटर को कॉल किया, लेकिन अधिकारियों ने टिम से ही उसे सेंटर तक पहुंचाने को कहा। साथ ही देरी नहीं करने की हिदायत दी।

  2. अफसर के अलर्ट के बाददोनों परेशान हो गए, क्योंकि ज्यादा शराब पीने की वजह से वे गाड़ी चलाने में सक्षम नहीं थे। काफी देर सोचने के बाद टिम को आइडिया आया कि क्यों न हम उबर टैक्सी से बर्ड को सेंटरभेज दें। पहलेउनके दोस्त को यह मजाक लगा। उसने पूछा, क्या उबर ड्राइवर तैयार होगा? इस पर टिम ने कहा, क्यों नहीं होगा? आखिर हम उसे इसका भुगतान कर रहे हैं।

    aa

    टैक्सी में बैठा बेबी बर्ड।

  3. इसके बाद टिम ने फौरन उबर को सर्च किया और ऑर्डर बुक कर दिया। जल्द ही एक गाड़ी टिम के पास पहुंची। ड्राइवर को जैसे ही टिम ने बताया कि उसका पैसेंजर कोई व्यक्ति नहीं, एक बेबी बर्ड है, तो ड्राइवर ने दोनों की ड्रिंकिंग कंडीशन समझ कर बुकिंग कैंसिल कर दी। थोड़ी देर बाद दूसरी टैक्सी आई, जिसकी ड्राइवर महिला थी। दोनों ने उसे समझाया। फिर उसने बेबी बर्ड को रेस्क्यू सेंटर तक पहुंचाया।

  4. टैक्सी जैसे ही वर्ल्डलाइफ रीहबिलटैशन सेंटर पहुंची, तो सभी अचरज में पड़ गए। अधिकारियों ने फौरन ही बर्ड को इलाज शुरू कर दिया। बचाव कर्मियों ने इस बेबी बर्ड का नाम ‘पेटे उबर’रखा। साथ ही कहा, वे इसके ठीक होते ही गर्मियों के प्रवासी सीजन के दौरान जंगल में छोड़ देंगे। साथ ही टिम को इतना बेहतर सोचने के लिए सेंटर ने धन्यवाद दिया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Animal rescuers from the Wildlife Rehabilitation Center of Northern Utah, baby bird, Tim Crowley


      Animal rescuers from the Wildlife Rehabilitation Center of Northern Utah, baby bird, Tim Crowley

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *